Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

कोरोनावायरस: बीजेपी का होली मिलन समारोह से इंकार, यूजर बोले: गोबर-गोमूत्र होते किस बात का डर?

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोनावायरस के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने होली मिलन समारोहों से दूरी बना ली है। पार्टी के बड़े नेताओ के इस फैसले के बाद बीजेपी ने भी देश भर में होली को लेकर किसी तरह का कोई समारोह पार्टी की राज्य इकाइयों के स्तर से भी नहीं आयोजित किये जाने के फैसला लिया।

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी अध्यक्ष नड्डा ने जहां कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए होली मिलन समारोहों में व्यक्तिगत स्तर पर शामिल न होने की बात ट्वीट कर कही, वहीं गृहमंत्री शाह ने दूसरों से भी सार्वजनिक समारोहों का हिस्सा बनने से बचने की अपील की है।

शाह ने ट्वीट कर कहा, “हम भारतीयों के लिए होली एक बहुत ही महत्वपूर्ण त्योहार है, लेकिन कोरोनावायरस के मद्देनजर, मैंने इस साल किसी भी होली मिलन समारोह में भाग नहीं लेने का फैसला किया है। मैं सभी से सार्वजनिक समारोहों से बचने और अपने और अपने परिवार की अच्छी देखभाल करने की अपील करता हूं।”

बीजेपी के इस फैसले पर सोशल मीडिया में एक नई बहस शुरू हो गई। एक यूजर ने कहा कि देश की जनता को गोबर-गोमूत्र से कोरोना वाइरस का इलाज बताने वाले अब इससे डर कर क्यों भाग रहे है। तो दूसरे यूजर ने सवाल उठाया कि मोदीजी और योगीजी को गौमूत्र और गौबर के जरिये इलाज कर एक मिसाल पेश करनी चाहिए।

बता दें कि हाल ही में बीजेपी विधायक सुमन हरिप्रिया ने असम विधानसभा में दावा किया था कि गोमूत्र और गोबर से कोरोना वायरस का इलाज किया जा सकता है। राज्य विधानसभा में बजट सत्र के पहले दिन मवेशियों की बांग्लादेश तस्करी के मामले पर चर्चा के दौरान उन्होंने कहा, ‘हम सबको पता है कि गाय के गोबर के कितने फायदे हैं। इसी तरह गोमूत्र का छिड़काव इलाके को शुद्ध करने के लिए भी किया जाता है… मेरा मानना है कि इसी तरह गोमूत्र और गोबर से कोरोना वायरस भी ठीक हो सकता है।’

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस हवा से फैलने वाली बीमारी है। यदि हवन किया जाए तो यह वारस नहीं फैलेगा। हरिप्रिया ने कहा कि हवन से पांच किलोमीटर का रेडियस वायरस मुक्त हो जाता है। बीजेपी विधायक यही नहीं रुकी। उन्होंने चीन को कोरोना वायरस से निपटने का तरीका भी बता दिया। MLA हरिप्रिया ने कहा कि चीन में लोग यदि हवन करेंगे तो कोरोना वायरस पूरी तरह से खत्म हो जाएगा। मेरी सलाह है कि भारत सरकार भी हवन कराना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles