कांग्रेस ने 3000 सिखों और 1000 से ज्यादा मुसलमानों का कत्लेआम कराया: बीजेपी

6:59 pm Published by:-Hindi News

कांग्रेस को कथित रूप से मुस्लिम पार्टी बताए जाने को लेकर बीजेपी और कॉंग्रेस दोनों मे जुबानी जंग जारी है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस को साम्प्रदायिक पार्टी करार दिया है।

जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में सिखों का कत्ले आम किया गया था जिसमें करीब 3000 सिखों को जिंदा जला दिया गया था। उन्होंने मुस्लिम तुष्टिकरण की बात करते हुए कहा कि कांग्रेस मुसलमानों को खुश करने की कोशिश करती है मगर भागलपुर के दंगों में एक हजार से ज्यादा मुस्लिमों का कत्ले आम करवाया।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘ 1984 का नरसंहार हो, भागलपुर दंगे हों या शाहबानो केस हो.. इसमें कांग्रेस पार्टी ने एक सांप्रदायिक सोच के आगे आत्मसमर्पण कर संविधान ही बदल डाला था। इससे जाहिर होता है कि कांग्रेस पार्टी एक घोर सांप्रदायिक पार्टी है ।’’

rahul1 1521282602

जावड़ेकर ने मुस्लिमों को लेकर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर भी हमला बोला और कहा अधिकृत तौर पर उन्होंने कहा था कि संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। यही कांग्रेस की सोच है।

उन्होंने कहा, ‘गृह मंत्री रह चुके सुशील कुमार शिंदे ने राज्यों को चिट्टी लिखकर आतंकवाद के आरोप में पकड़े गए मुस्लिम युवाओं को छोडऩे की वकालत की थी। कांग्रेस की इसी घृणित सोच ने ही इस देश का विभाजन किया था और आज भी संकट पैदा हो रहे हैं।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार (14 जुलाई) को आजमगढ़ की एक सभा में कहा था कि कांग्रेस मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है। उन्होने ये बयान एक उर्दू अखबार मे छपी खबर का आधार पर दिया था। जिसमे कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चे के प्रमुख नदीम जावेद का इंटरव्यू छापा गया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि राहुल ने कांग्रेस को मुसलमानों की पार्टी कहा है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें