Sunday, October 24, 2021

 

 

 

गुलाम नबी आजाद बोले – अध्यक्ष पद का नहीं हुआ चुनाव तो 50 साल तक विपक्ष में बैठेगी कांग्रेस

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आज़ाद (Ghulam Nabi Azad) ने पार्टी में बदलाव और नए अध्‍यक्ष के लिए चुनाव कराने की मांग करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी 50 साल तक विपक्ष में बैठना चाहती है तो कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) के चुनाव न कराए जाएं।

उन्होने कहा, हम उन लोगों में से है जिन्होंने 1970 के बाद कांग्रेस बनाई। हमें उस वक्‍त पीड़ा होगी जिन्‍हें चुनावों के बारे में कुछ नहीं पता यदि वे आलोचना करेंगे। हम बहुत से प्रधानमंत्री और राष्ट्रपतियों के साथ काम करते रहे हैं। कुछ तो बात होगी। जो लोग कुछ भी करके नहीं आये हैं, वह विरोध करते हैं। जिसे कांग्रेस में रुचि होगी वह हमारी बात का स्वागत करेगा।

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जो अधिकारी या राज्य इकाई के अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष हमारे प्रस्ताव का विरोध कर रहे हैं, वह अपने पद को खोने से डर रहे हैं। आजाद ने कहा,”जब आप चुनाव लड़ते हैं तो कम से कम 51 प्रतिशत आपके साथ होते हैं और आप पार्टी के भीतर केवल 2 से 3 लोगों के खिलाफ चुनाव लड़ते हैं। 51 प्रतिशत वोट पाने वाले शख्स को चुना जाएगा। अन्य को 10 या 15 फीसदी वोट मिलेंगे। जो शख्स जीतता है, उसे पार्टी अध्यक्ष का प्रभार सौंपा जाएगा। इसका मतलब है कि 51 प्रतिशत लोग उसके साथ हैं।”

उन्होने कहा, आगे कहा, “चुनाव का फायदा होता है उस वक्त होता है जब आप चुनाव लड़ते हैं, कम से कम 51 प्रतिशत लोग आपके पीछे होते हैं। लेकिन अभी, जो अध्यक्ष बने है उसके पास एक भी प्रतिशत का सपोर्ट नहीं है। अगर कांग्रेस कार्यसमिति के चुने जाते हैं, तो उन्हें नहीं हटाया जा सकता। तो समस्या कहां पर है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles