Friday, January 28, 2022

एनआरसी पर जायजा लेने कांग्रेस का पूर्वोत्तर का दौरा, प्रतिनिधिमंडल पहुंचा मंत्रिमंडल

- Advertisement -

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा सदस्य जयराम रमेश की अगुआई में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर) पर रायशुमारी के लिए पूर्वोत्तर के दौरे पर है।

वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के पांच सदस्यों का दल आज मणिपुर की राजधानी इंफाल पहुंचा। इसके वह दल असम, मेघालय और त्रिपुरा का भी दौरा करेगा। राय के अनुसार कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल आम लोगों, पार्टी के नेताओं और संबंधित पक्षों से बात करेगा और उनके विचार जानने का प्रयास करेगा। यह टीम दौरा पूरा करने के बाद पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा

इस कमेटी में पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, सांसद एवं पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मानिकराम टैगोर, वरिष्ठ अधिवक्ता मोहम्मद अली खान और महा सचिव एव पूर्व केंद्रीय मंत्री मुकुल वासनिक भी शामिल हैं।

एक अन्य कांग्रेस नेता ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर आईएएनएस से कहा कि कांग्रेस के अलग-अलग नेताओं और अलग-अलग राज्यों ने एनआरसी पर भिन्न-भिन्न प्रतिक्रियाएं दीं, जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष को जनता की प्रतिक्रिया जानने के लिए पूर्वोत्तर में प्रतिनिधिमंडल भेजना पड़ा।

कांग्रेस नेताओं के एक धड़े द्वारा एनआरसी का विरोध करने पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दावा किया है कि कांग्रेस अवैध, खासकर बांग्लादेशी प्रवासियों के प्रति नरम है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles