Wednesday, January 19, 2022

कांग्रेस ने मोदी को बताया टूटे वादों का ‘पोस्टर ब्वाय’

- Advertisement -

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए उन्हें टूटे वादों का ‘पोस्टर ब्वाय’ बताया हैं. कांग्रेस ने कांग्रेस ने आज अपनी वेबसाइट पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी की तीखी आलोचना करते हुए  कहा, प्रधानमंत्री मोदी टूटे वादों के पोस्टर ब्वाय बन गए हैं. उनकी पूरी सरकार और राजनीति छल एवं झूठ के आधार पर बनी है.

कांग्रेस ने आगे कहा कि सत्ता के लिए प्रचार करते समय मोदी ने भारत को दुनिया जहां के वादे किए थे और पूरे देश में सच की आड में झूठ फैलाया था. यद्यपि प्रधानमंत्री मोदी के दावों की पिछले दो वर्षों में पोल खुल गयी है. आगे कहा गया कि  मोदी ने एक साल में दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था, लेकिन वास्तविकता में उन्होंने ‘केवल 1.35 लाख नौकरियां ही उपलब्ध करायी हैं.

कांग्रेस ने मोदी के उन समर्थकों पर निशाना साधा जो यह दावा करते हैं कि दुनिया की उनकी यात्रा से विदेश में प्रतिष्ठा बढी है. कांग्रेस ने हैरानी जतायी कि उनकी विदेश नीति का क्या परिणाम निकला है. पार्टी ने कहा, ‘‘गुरदासपुर, पठानकोट, पंपोर, 1000 संघर्षविराम उल्लंघन मोदी की कूटनीति के प्रत्यक्ष परिणाम रहे हैं. एनएसजी सदस्य बनने की हमारी इच्छा के चलते हमें शर्मिंदा होना पडा.’

कांग्रेस ने साथ ही कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी की ‘‘निपुण” कूटनीति के तहत रुस ने पाकिस्तान से अपना हथियार व्यापार रोक हटा लिया, चीन पूरी ताकत से पाकिस्तान का समर्थन कर रहा है और अमेरिका पाकिस्तान को लडाकू विमान बेचने को तैयार हो गया है. उसने कहा, ‘‘विशेषज्ञ अभी भी श्री मोदी की विदेश नीति की सफलता की कहानी खोजने का प्रयास कर रहे हैं.” कांग्रेस की इस टिप्पणी का शीर्षक ‘‘बढती महंगाई, बढती असहिष्णुता, रुपया आईसीयू में, युवा लंबी कतार में” है. कांग्रेस ने सवाल किया, ‘‘क्या यही अच्छे दिन हैं जिसका वादा प्रधानमंत्री मोदी ने किया था ?”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles