Tuesday, October 19, 2021

 

 

 

राष्ट्रवाद पर भाजपा के दोहरे रवैये पर कांग्रेस ने पूछा- कश्मीर में पीडीपी की गोद में क्यों बैठी

- Advertisement -
- Advertisement -

राहुल गांधी पर देशद्रोहियों का साथ देने के भाजपा की ओर से लग रहे आरोपों पर कड़ी प्रतिक्रया देते हुए अजय कुमार ने कहा कि कौन देशप्रेमी है और कौन देशद्रोही, इसका प्रमाण पत्र भाजपा नहीं दे सकती है।

कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार (23 फरवरी) को यहां आरोप लगाया कि जम्मू कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की गोद में बैठी भाजपा के राष्ट्रवाद पर स्वयं दोहरे मापदंड हैं और वह कांग्रेस एवं अन्य दलों को जेएनयू मामले में राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाने की झूठी कोशिश कर रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अजय कुमार ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में नौ फरवरी को जो कुछ हुआ उसमें भारत विरोधी नारेबाजी करने वाले छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की स्वयं राहुल गांधी ने मांग की है लेकिन इसके साथ ही वह कुछ देश विरोधी लोगों के नाम पर सभी छात्रों के दमन के खिलाफ हैं।

कुमार ने आरोप लगाया कि भाजपा का राष्ट्रवाद के नाम पर स्वयं दोहरा मापदंड है और इसका प्रमाण है जम्मू कश्मीर में उसका महबूबा मुफ्ती की पीडीपी की गोद में बैठा होना। जम्मू कश्मीर में भाजपा की सहयोगी पीडीपी स्वयं नहीं मानती है कि संसद पर आतंकी हमले का गुनहगार अफजल गुरु वास्तव में आतंकी था। ऐसे में भाजपा जेएनयू के छात्रों पर ही इस बात का दोष कैसे मढ़ सकती है?

राहुल गांधी पर देशद्रोहियों का साथ देने के भाजपा की ओर से लग रहे आरोपों पर कड़ी प्रतिक्रया देते हुए अजय कुमार ने कहा कि कौन देशप्रेमी है और कौन देशद्रोही, इसका प्रमाण पत्र भाजपा नहीं दे सकती है। गांधी परिवार ने देश के लिए जो कुर्बानियां दी हैं उसके सामने भाजपा के नेता कहीं नहीं टिकते हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि जेएनयू मामले में राहुल गांधी के नेतृत्व में राष्ट्रपति को सौंपे ज्ञापन में कांग्रेस ने साफ तौर पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल छात्रों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की मांग की है। (Jansatta)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles