Wednesday, December 8, 2021

कांग्रेस ने मुस्लिमों-दलितों को डराकर किया राज: पीएम मोदी

- Advertisement -

देश में 43 साल पहले लगाए गए आपातकाल पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि सत्ता सुख के लिए कांग्रेस की सरकार ने देश को बड़े कारागार में बदल दिया था। पीएम ने कहा कि देश ने कभी सोचा तक नहीं था कि सत्ता सुख के मोह में और परिवार भक्ति के पागलपन में, लोकतंत्र और संविधान की बड़ी बड़ी बातें करने वाले लोग हिन्दुस्तान को जेलखाना बना देंगे।

कॉंग्रेस परिवार पर बरसते हुए उन्होने कहा, आपातकाल के समय न्‍यायपालिका को भयभीत कर दिया था, जो लोकतंत्र के प्रति समर्पित थे उनको मुसीबत झेलने के लिए मजबूर कर दिया गया था और जो लोग एक परिवार के पक्ष में थे उनकी पांचों उंगलियां घी में थी। एक परिवार के लिए संविधान का किस प्रकार से साधन के रूप में उपयोग किया जा सकता है, शायद ही ऐसा उदाहरण कहीं मिल सकता है।

मोदी ने कहा, जब-जब कांग्रेस पार्टी को और खासकर एक परिवार को अपनी कुर्सी जाने का संकट महसूस हुआ है तो उन्होंने चिल्लाना शुरू किया है कि देश संकट से गुज़र रहा है, देश में भय का माहौल है और देश तबाह हो जाने वाला है और इसे सिर्फ हम ही बचा सकते हैं।

rahul gandhi 2018021212061764 650x

उन्होंने गायक किशोर कुमार का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस ने उन्हें गाने-बजाने के लिए बुलाया था। किशोर कुमार ने आने से इनकार किया तो रेडियो से उनके गानों को हटा दिया गया। इतना ही नहीं, कांग्रेस पार्टी ‘आंधी’ फिल्म से इतनी डर गई थी कि उस पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी के भीतर ही लोकतंत्र नहीं उससे लोकतंत्र को लेकर प्रतिबद्धता की उम्मीद नहीं की जा सकती है।

पीएम ने आरोप लगाया, ‘कांग्रेस ने लोगों में डर पैदा किया। उन्होंने ऐसा काल्पनिक भय पैदा किया कि बीजेपी आएगी तो मुसलमानों को मार दिया जाएगा, दलितों के लिए मुश्किल हो जाएगी। इस प्रकार का उनका भाव काफी खतरनाक है। मोदी ने कहा कि जिन्होंने लोकतंत्र को कैदखाने में बंद कर दिया वे अब दुनिया में भय पैदा कर रहे हैं कि मोदी संविधान को खत्म कर देगा।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles