rss mohan bhagwat and former president pranab mukherjee 770x433

दिल्ली मे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की और से 13 जून को रोज़ा इफ्तार का आयोजन किया जा रहा है। जिसमे पूरा विपक्ष एकजुट होगा। लेकिन इस इफ्तार पार्टी मे शामिल होने के लिए पूर्व राष्ट्रपति और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रणब मुखर्जी को निमंत्रण नहीं दिया गया।

बता दें कि प्रणब ने हाल में ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कार्यक्रम में शिरकत कि थी। जिसको लेकर काँग्रेस मे उनके खिलाफ विरोध के स्वर उठे थे। कांग्रेस के अल्पसंख्यक मोर्चा द्वारा आयोजित की जाने वाली यह इफ्तर पार्टी 13 जून को नई दिल्ली के ताज पैलेस होटल में होगी।

बता दें कि कांग्रेस दो साल के अंतराल के बाद इफ्तार का आयोजन करने जा रही है।इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष रहने के दौरान सोनिया गांधी ने 2015 में इफ्तार का आयोजन किया था।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

आमंत्रित किए गए सभी राजनीतिक दलों से कहा गया है कि यदि वे अपने बड़े नेताओं को नहीं भेज सकते हैं तो अपने प्रतिनिधियों को भेज दें क्योंकि यह निमंत्रण आखिरी समय पर भेजे गए हैं। कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष नदीम जावेद ने इसकी जानकारी देते हुए बताया था कि राहुल गांधी इसकी मेजबानी करेंगे।

कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि इससे पहले भी पूर्व राष्ट्रपति और पूर्व उप-राष्ट्रपति को इफ्तार पार्टी में कभी आमंत्रित नहीं किया गया है। हालांकि यह अभी तक साफ नहीं है कि 13 जून को कांग्रेस के इफ्तर पार्टी में कौन-कौन शिरकत करेगा।

Loading...