कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल का 71 साल की उम्र में निधन हो गया है। पटेल 1 अक्टूबर को कोरोना संक्रमित हुए थे। उन्हें 15 अक्टूबर को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कई बड़े नेताओं ने दुख जताया है।

अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल ने ट्वीट कर कहा, ”पिता अहमद पटेल का निधन आज सुबह 3 बजकर 30 मिनट पर हुआ है। एक महीने पहले वह कोरोना से संक्रमित हुए थे और शरीर के कई अंगों के काम बंद करने की वजह से उनकी हालत बिगड़ रही थी। खुदा उन्हें जन्नत दे। आप सभी से अनुरोध है कि कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करते हुए भीड़ इकट्ठा न करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।”

पटेल के निधन पर राष्ट्रपति कोविंद ने कहा है, ”यह जानकर दुख हुआ कि दिग्गज कांग्रेस नेता अहमद पटेल अब नहीं रहे। पटेल ने एक रणनीतिकार के कौशल और एक बड़े नेता के आकर्षण को साथ जोड़ा था। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं।”

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है, ”अहमद पटेल जी के निधन से दुखी हूं। उन्होंने सार्वजनिक जीवन में कई साल बिताए, समाज की सेवा की। कांग्रेस पार्टी को मजबूती देने की उनकी भूमिका को हमेशा याद किया जाएगा।”

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी शोक जताते हुए कहा, ‘यह एक दुखद दिन है। अहमद पटेल कांग्रेस पार्टी के एक स्तंभ थे। उन्होंने कांग्रेस में रहकर सांस ली और सबसे कठिन समय में पार्टी के साथ खड़े रहे। हम उन्हें याद करेंगे। फैसल, मुमताज और परिवार को मेरा प्यार और संवेदना।

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी उनके निधन पर शोक जताया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘अहमद जी न केवल एक बुद्धिमान और अनुभवी सहकर्मी थे, जिनसे मैं लगातार सलाह और परामर्श लेती थी। वे एक ऐसे दोस्त थे जो हम सभी के साथ खड़े रहे, दृढ़, निष्ठावान और अंत तक भरोसेमंद रहे। उनका निधन एक विशाल शून्य छोड़ देता है। उनकी आत्मा को शांति मिले।’

वहीं सोनिया गांधी ने कहा, ‘मैंने ऐसा सहयोगी खो दिया, जिसने अपनी पूरी जिंदगी कांग्रेस को समर्पित कर दी थी। उनकी विश्वसनीयता, काम के प्रति समर्पण, दूसरों की मदद करने जैसे गुण उन्हें दूसरों से अलग बनाते थे। उनकी क्षतिपूर्ति नहीं हो सकती। उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं।’

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano