Thursday, August 5, 2021

 

 

 

देविंदर सिंह की गिरफ्तारी देश की सुरक्षा के साथ मोदी सरकार का खिलवाड़: उमर कासमी

- Advertisement -
- Advertisement -

भोपाल: कश्मीर में हिजबूल के मोस्ट वांटेड दो आतंकियों के साथ डीएसपी देविंदर सिंह की गिरफ्तारी को मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव उमर कासमी ने मोदी सरकार की देश की सुरक्षा में बड़ी नाकामी करार दिया। उन्होने कहा कि आतंकियों के साथ पुलिस के एक बड़े अधिकारी का पकड़े जाना देश की सुरक्षा व्यवस्था के साथ खिलवाड़ है।

उन्होने कहा कि आतंकियों के साथ देविंदर सिंह की गिरफ्तारी से साफ है कि आतंकी देश की राजधानी और पंजाब में बड़े आतंकी हमलों को अंजाम देने वाले थे। सुरक्षा एजेंसियों की दबिश में हथियारों की बरामदगी इसका पुख्ता सबूत है। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर वह किस की मदद से इन कामों को अंजाम दे रहा था?

कांग्रेस नेता ने कहा कि देविंदर सिंह की गिरफ्तारी से आतंकी की वारदात का सिर्फ खुलासा हुआ है। लेकिन अब तक उसके मददगारों की कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। हो सकता है उसके मददगार देश के किसी हिस्से में अब भी आतंकियों को हमले के लिए प्लांट कर रहे हो? उन्होने आगे कहा, वो पूरी साजिश का सिर्फ एक मोहरा भर हो सकता है और इसका मुख्य साजिशकर्ता कहीं और बैठा हो?

उन्‍होंने सवाल उठाया कि, ‘जब पुलवामा हमला हुआ उसमें हमारे 42 सैनिकों की जान गई। इसमें इस्‍तेमाल किया गया आरडीएक्स कहां से आया, कौन लेकर आया, इतनी सुरक्षा के बाद कैसे हुआ ये सब, जो कार आर्मी टीम में नहीं आ सकती थी वह कार कहां से आ गई?

कासमी ने संसद हमले का भी जिक्र किया। उन्होने कहा कि अफजल गुरु ने भी संसद हमले में देविंदर सिंह की भूमिका का जिक्र किया था। लेकिन उसकी कोई जांच नहीं की गई। बल्कि उसे पुलिस मेडल दिये गए। उस पर कई बेगुनाहों को प्रताड़ित करने के आरोप लगते रहे है। ऐसे में सरकार को चाहिए पूरी निष्पक्षता के साथ इस मामले की जांच कर सच को सामनेलाना चाहिए। ये देश की सुरक्षा का सवाल है। साथ ही दोषी होने पर आरोपी को कड़ी से कड़ी सज़ा देनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles