कांग्रेस नेता ने दी अरनब को चुनौती – एलओसी पर 10 मिनट बंदूक थाम कर दिखाएं, दूंगा पूरे साल की सैलरी

भारतीय मीडिया के एक हिस्से द्वारा लगतार भारत-पाक तनाव के बीच उग्र रिपोर्टिंग की जा रही है। ऐसे में कांग्रेस नेता संजय झा ने मीडिया की भूमिका पर सवाल खड़े करते हुए विवादित पत्रकार अरनब गोस्वामी को एलओसी पर 10 मिनट बंदूक थामने की चुनौती दी है।

संजय झा ने ट्वीट कर कहा कि ‘बीती रात एक टीवी शो पर एंकर ने मुझसे पूछा कि विपक्ष एअर स्ट्राइक में हुए नुकसान के सबूत क्यों मांग रहा है?? मैं इस सवाल से चकित था। आज देश के मीडिया की यह हालत है, जिसे तथ्यों से कोई मतलब नहीं है और जो चीज भाजपा के प्रचार-प्रसार को बढ़ावा दे, उसे प्रमोट करने पर ही मीडिया का जोर है।’

अपने एक अन्य ट्वीट में संजय झा ने विभिन्न टीवी चैनल्स की रिपोर्टिंग पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि ‘अगर अरनब गोस्वामी, राहुल शिव शंकर और इसी तरह के अन्य राष्ट्रवादी एलओसी पर जाकर और वहां सिर्फ 10 मिनट बंदूक थामकर खड़े हो जाएं, तो मैं अपनी एक साल की सैलरी दान करने के लिए तैयार हूं। हमारे टीवी वॉर-रूम अपमानजनक, बेशर्म और बदनाम करने वाले हैं।’

बता दें कि भारत द्वारा पाकिस्तान में घुसकर एअर स्ट्राइक करने के बाद से मीडिया चैनल्स पर जिस तरह की रिपोर्टिंग की जा रही है, उसकी सोशल मीडिया पर आलोचना भी की जा रही है। एक टीवी चैनल पर तो एंकर मिलिट्री ड्रेस पहनकर और हाथ में टॉय गन लेकर ही पहुंच गए थे। जिसका सोशल मीडिया पर खूब मजाक उड़ा था।

बता दें कि बीती 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंप को निशाना बनाया था। जिसके बाद से ही कुछ टीवी चैनल्स पर आक्रामक बयानबाजी का दौर जारी है।

विज्ञापन