Monday, October 18, 2021

 

 

 

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने निकाला ‘गद्दार रेट कार्ड’, बीजेपी के 25 नेताओं के नाम शामिल

- Advertisement -
- Advertisement -

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने शनिवार को बीजेपी प्रत्याशियों के लिए गद्दार रेट कार्ड जारी किया। उन्होंने आरोप लगाया है कि ये सभी 35-35 करोड़ रुपए में बिके हैं, जिन लोगों ने इन्हें वोट दिए, उन्हें इनसे अपना हिस्सा लेना चाहिए। जब तक उन्हें 35 करोड़ में हिस्सा ना मिले तब तक उन्हें वोट नहीं देना चाहिए।

दिग्विजय ने इस लिस्ट में लिस्ट में सभी का नाम जोड़ा है लेकिन डबरा की उम्मीदवार इमरती देवी (Imrati Devi) और मुरैना उम्मीदवार रघुराज सिंह कंषाना (Raghuraj Singh Kanshana) का नाम शामिल नहीं हैं। पोस्टर में बीजेपी के चुनावी चिन्ह कमल को उलटा लगाया गया है।

बता दें कि वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक कांग्रेस के 22 विधायकों द्वारा इस्तीफा देने के बाद कमलनाथ सरकार गिर गई थी। इसके बाद सिंधिया समेत सभी 22 विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे। कांग्रेस इन विधायकों पर लगातार 35-35 करोड़ रुपये में बिकने के आरोप लगाते हुए उन्हें गद्दार बता रही है। इस पर भाजपा नेता भगवानदास सबनानी ने कहा कि दिग्विजय की ओर से रेट कार्ड डालना नेताओं के सम्मान को ठेस पहुंचाने से जुड़ा मामला है।

उन्होंने लिखा, “जनता और कांग्रेस पार्टी ने दिग्विजय सिंह को घर बिठा दिया, पर वे अभी भी इस तरह की चीजों में शामिल हैं। आज उन्होंने अपने निजी सोशल मीडिया अकाउंट से गद्दार रेट कार्ड पोस्ट किया। इसमें उन्होंने 25 सम्मानीय जनप्रतिनिधियों के नामों का जिक्र कर उनके सम्मान को ठेस पहुंचाने का काम किया है। इतना ही नहीं उन्होंने रेट कार्ड में भाजपा के कमल के निशान को भी उल्टा कर के दिखाया है। हमने इसकी शिकायत चुनाव आयोग में की है।”

दिग्विजय ने अलग-अलग पोस्ट्स में 25 नेताओं के नाम डाले। इनमें गोविंद सिंह राजपूत, जसवंत जाटव, प्रद्युम्न सिंह तोमर और हरदीप सिंह डंग जैसे नेताओं के नाम शामिल करते हुए इन प्रत्याशियों को मिलने वाले वोटों का भी जिक्र किया और बताया कि हर वोट पर मतदाताओं को कितनी रकम मिलनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles