Saturday, September 18, 2021

 

 

 

कांग्रेस सावरकर का संगठन नहीं, जो अंग्रेजों के सामने गिड़गिड़ाए: राहुल गांधी

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर आरएसएस पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ऐसा संगठन है जिसने अंग्रेजों से लड़ाई लड़ी, जबकि आरएसएस के नेता उनसे दया की भीख मांग रहे थे।

राहुल गांधी ने कहा, ‘आरएसएस भ्रम में है क्‍योंकि वो सोचते हैं कि वो भारत से बड़े हैं। वो सोचते हैं कि वो देश में ज्ञान के अधिकारी और स्रोत हैं। यह एकदम गलत है, इस देश में ज्ञान का केवल एक स्रोत है और वो हैं लोग।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस सावरकर का संगठन नहीं है जो अंग्रेजों के सामने गिड़गिड़ाए. ये गांधी का संगठन है। हम पीछे हटने वाले नहीं है, हम फ्रंट फुट पर खेलेंगे और मोदी को देश की आवाज सुनाएंगे।

इस दौरान उन्होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाले की गैस से चाय बनाने वाले बयान पर भी तंज कसा। राहुल ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहीं जाएंगे, कहेंगे बड़ी शानदार चीज देखी मैंने, एक ढाबा, नाला था, एक स्टील का बर्तन रखा पाइप लगाया, गैस निकली चूल्हा जलाया। मोदीजी एक काम करिए, आप बहुत बोलते हैं, अपने सामने एक पाइप लगाओ, देखते हैं गैस निकलती है या नहीं।’

राफेल पर राहुल गांधी ने कहा कि एक तरफ पर्रिकर जी कहते हैं मेरे पास राफेल हवाईजहाज की फाइल पड़ी हुई है। नरेंद्र मोदी जी पर्रिकर जी को खुश करने की कोशिश करते हैं। सीबीआई डायरेक्टर को साइड कर देते हैं। इस आवाज को कोई शांत नहीं कर सकता है। मोदी जी आपको नींद नहीं आती। मैं जानता हूं आपको सोते हुए अनिल अंबानी की फोटो दिखाई देती है। राफेल की फोटो दिखाई देती है। हिंदुस्तान के शहीदों की फोटो दिखाई देती है।

उन्होंने कहा कि आपने हिंदुस्तान की वायु सेना को बेचा है। आपने 30 हजार करोड़ मेहुल चोकसी को दिए। नीरव मोदी को आप नीरव भाई कहते हो। अनिल अंबानी को आप अनिल भाई कहते हो। कांग्रेस के युवा पूरे देश में जाते हैं तो देश का किसान उनसे हाथ जोड़कर कहता है- मोदी जी से कहो कि किसान का कर्जा माफ करे। नरेंद्र मोदी जी को कुछ सुनाई नहीं देता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles