संघ का विरोध करने वाली कांग्रेस ने इलाहाबाद से दिया आरएसएस कार्यकर्ता को टिकट

6:53 pm Published by:-Hindi News

कांग्रेस ने इलाहाबाद से स्वदेशी जागरण मंच के पूर्व समन्वयक व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य योगेश शुक्ला को अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि योगेश शुक्ला राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मूल कार्यकर्ता से लेकर भारतीय जनता पार्टी में सक्रिय रहे हैं। वह मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

सोमवार को दिल्ली में पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा सदस्य राजीव शुक्ला ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाई। इसमें अहम भूमिका निभाई पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला व कुछ स्थानीय नेताओं ने। तीन दिन पहले यहां अचानक राजीव शुक्ला के आने और आनंद भवन में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मजबूत उम्मीदवार के नाम पर गुफ्तगू करने के बाद से ही चौंकाने वाले परिणाम के कयास लगाए जाने लगे थे।

योगेश भाजपा के अलावा फ्रंटल संगठन स्वदेशी जागरण मंच में लंबे समय तक काम कर चुके हैं। वर्ष 2009 में इलाहाबाद संसदीय सीट से भाजपा ने उनको उम्मीदवार भी बनाया था।

इसके अलावा संतकबीर नगर से कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है। वहीं संतकबीर नगर से उम्मीदवार बदलते हुए कांग्रेस ने भालचंद यादव को टिकट दिया है। पहले इस सीट पर परवेज खान को उम्मीदवार बनाया गया था।

संतकबीर नगर में बीजेपी ने अपने सांसद शरद त्रिपाठी का टिकट काटकर सपा छोड़ कर आए प्रवीण निषाद को मैदान में उतारा है। निषाद का मुकाबला अब कांग्रेस प्रत्याशी भालचंद यादव से होगा, जो कि सपा से सांसद भी रह चुके हैं। यादव ने 2 दिन पहले ही कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें