अहमदाबाद | साल के अंत में गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावो से पहले बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत चुनाव प्रचार में झोंक दी है. यहाँ तक की खुद प्रधानमंत्री और उनकी कैबिनेट के कई मंत्री गुजरात का कई बार दौरा कर चुके है. यही नही दोबारा सत्ता हासिल करने के लिए बीजेपी ने प्रदेश में गौरव यात्रा भी आयोजित की है. जिसमे काफी केन्द्रीय मंत्री हिस्सा ले रहे है. इस यात्रा में केन्द्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती भी शामिल है.

गुरुवार को यह यात्रा उत्तर गुजरात के बनासकांठा जिले में पहुंची. जहाँ उमा भारती ने एक सभा को संबोधित किया. इसके बाद मीडिया से रुबुरु होते हुए उन्होंने कई मुद्दों पर बता की. उन्होंने महात्मा गाँधी की हत्या पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा की उनकी हत्या से केवल कांग्रेस को फायदा हुआ जबकि जनसंघ और आरएसएस को काफी नुक्सान. बताते चले की महतमा गाँधी की हत्या की दोबारा जांच कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की गयी है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

याचिका पर अदालत की टिप्पणी के बारे में जब उमा भारती से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा की गोडसे द्वारा गांधी जी की हत्या के बाद से ही यह मामला चल रहा है. आज मैं देश से आपके (मीडिया) माध्यम से पूछती हूं कि गांधी जी की हत्या से किसे फायदा मिला? ‘जहां आरएसएस और जनसंघ को नुकसान हुआ और देश को क्षति हुई, वहीं गांधी जी की हत्या से केवल कांग्रेस को फायदा मिला.

अपने तर्क को और मजबूती देने के लिए उमा भारती ने कहा की महात्मा गाँधी आजादी के बाद कांग्रेस को भंग करना चाहते थे और वो इसकी घोषणा भी कर चुके थे. इशारो इशारो में उमा भारती कांग्रेस पर महात्मा गाँधी की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगा गयी. हालाँकि कांग्रेस की तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नही आई है. मालूम हो की मुंबई के पंकज फडणीस ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करते हुए कई आधार पर इस हत्याकांड की जांच फिर से कराए जाने की मांग की है.

Loading...