Sunday, January 23, 2022

देवेंद्र सिंह की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस ने की पुलवामा और संसद हमले की जांच की मांग

- Advertisement -

कश्मीर घाटी में तैनात डीएसपी देविंदर सिंह की दो आतंकवादियों के साथ गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलवामा और संसद हमले की दोबारा से जांच की मांग की है।

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पूछा कि देवेंद्र सिंह कौन है? 2001 में संसद पर हुए हमले में उसका क्या रोल था, पुलवामा में हुए आतंकी हमले में उसका क्या रोल था, जहां वो डीएसपी के पद पर तैनात था। सुरजेवाला ने कहा है कि क्या वो अपनी कार में हिज्बुल के आतंकियों को ले जा रहा था या वो पूरी साजिश का सिर्फ एक मोहरा भर है और इसका मुख्य साजिशकर्ता कहीं और है?

सुरजेवाला ने पुलवामा हमले को लेकर भी सवाल उठाया है। उन्‍होंने पूछा, ‘जब पुलवामा हमला हुआ उसमें हमारे 42 सैनिकों की जान गई। इसमें इस्‍तेमाल किया गया आरडीएक्स कहां से आया, कौन लेकर आया, इतनी सुरक्षा के बाद कैसे हुआ ये सब, जो कार आर्मी टीम में नहीं आ सकती थी वह कार कहां से आ गई?

सुरजेवाला ने कहा, ‘हमने कई बार पूछा लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने कोई जवाब नहीं दिया। इस मामले की गंभीर जांच होने की जरूरत है। देविंदर सिंह के तार जम्मू कश्मीर प्रशासन में है? दिल्ली के प्रशासन में है? हम मांग करते हैं कि देश के गृह मंत्री और प्रधान मंत्री खुद इस मामले की जांच करके वक्तव्य दें।’

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी 2019 को हुए आतंकी हमले में 40 से अधिक सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे। इस बड़े आतंकी हमले ने पूरे देश को झकझोर दिया था। अब इसी हमले से देवेंद्र सिंह का कनेक्शन जुड़ा है। डीएसपी देवेंद्र सिंह से पुलिस को पुलवामा पुलिस लाइन पर हुए आतंकी हमले के बारे में भी कथित तौर पर कुछ अहम जानकारियां मिली थीं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles