मध्यप्रदेश के मंदसौर मे आठ साल की बालिका के साथ बलात्कार के मामले मे काँग्रेस ने सीबीआई जांच की मांग है। काँग्रेस का आरोप है कि पुलिस सही दिशा मे जांच नहीं कर रही है।

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवराज सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि मासूम लड़की के बलात्कार के मामले में प्राथमिकी दर्ज करने में काफी समय लग गया। उन्होंने कहा कि अब भी जांच सही दिशा में नहीं जा रही है। हम इस मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हैं। मेरे राज्य (मध्य प्रदेश) में महिलाएं जरा भी सुरक्षित नहीं हैं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इससे पहले कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर कहा कि मध्यप्रदेश में मंदसौर में एक आठ साल की लड़की के साथ हुआ गैंगरेप हुआ है। बच्‍ची जिंदगी और मौत से जूझ रही है। इस बर्बर घटना ने मुझे बेचैन कर दिया है। एक देश के रूप में हमें अपने बच्चों को बचाने के लिए एकजुट होकर आगे आना होगा और दोषियों को शीघ्र न्याय दिलाना होगा।

वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रदेश में मासूम बालिकाओं के साथ दरिंदगी की घटनाएं जारी, मंदसौर की घटना निंदनीय। हाल ही के सर्वे में सामने आया कि भारत में महिलाएं सबसे ज़्यादा असुरक्षित है, वहीं म.प्र. महिला अपराध में देश में पहले से ही नं 1 है। इन घटनाओं पर कब रोक लगेगी?कब बहन-बेटियां को सुरक्षित माहौल मिलेगा?

बता दें कि इस मामले कि जांच के लिए सरकार ने 15 विशेषज्ञ पुलिस अफसरों की जांच टीम का गठन किया है। पकड़े गए आरोपियों का डीएनए टेस्ट होगा और एक सप्ताह में डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट आएगी। साथ ही 20 दिन के अंदर चालान पेश होगा।

Loading...