Friday, August 6, 2021

 

 

 

सीबीडीटी की छापेमारी के खिलाफ कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग, कहा – लोकतंत्र खतरे में…

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली. कांग्रेस अपने अकाउंट विभाग के कुछ पदाधिकारियों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी के मामले को लेकर मंगलवार को चुनाव आयोग से शिकायत की।कांग्रेस ने कहा कि जिस तरह सीबीडीटी के अफसरों ने बिना किसी वारंट और दस्तावेज के छापेमारी की, वह सीधे तौर पर लोकतंत्र के मूलभूत सिद्धांतों पर हमला नहीं, तो क्या है।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा, ‘बिना वारंट या नोटिस के यह छापेमारी कानपुर, केरल और दिल्ली में शुक्रवार शाम से लेकर रविवार रात तक चली… हम सब जानते हैं कि वे पहले सीबीआई, ईडी और अब सीबीडीटी का दुरुपयोग कर रहे हैं। अगर इसे लोकतंत्र पर हमला नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे।’

सिब्बल ने कहा, ‘हमने मांग की है कि इन एजेंसियों को चुनाव के दौरान इस तरह की किसी छापेमारी की कार्रवाई से पहले चुनाव आयोग से अनुमति लेनी चाहिए।’ सिब्बल ने कहा, ‘‘कृपया सरकार इससे पूछे कि उन्होंने अपने एवं सहयोगी दलों के किसी पदाधिकारी के यहां छापेमारी कराई है।’’ उन्होंने सवाल किया कि हमारे अकाउंट विभाग में काम नहीं हो पा रहा है। हम चुनाव के लिए जरूरी खर्च का भुगतान कैसे करेंगे?

सिब्बल ने दावा किया, ‘‘कैथल में गुंडे लोग सड़कों पर आ गए हैं और अनुसूचित जाति के लोगों को धमकी दे रहे हैं। ऐसे लोकतंत्र कैसे चलेगा। हमने आग्रह किया है कि इस मामले की जांच कराएं और अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करें।’’

वहीं आनंद शर्मा ने कहा कि “सरकार राजनैतिक विरोधियों को निशाना बनाने की आदत से ग्रस्त है। यह बदले की भावना से काम कर रही है। ना सिर्फ कांग्रेस, बल्कि इसके नेता और अन्य राजनैतिक पार्टियां जैसे टीएमसी, तेदेपा, बसपा, सपा आदि को भी निशाना बनाया जा रहा है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles