अमरोहा से कांग्रेस प्रत्याशी राशिद अल्वी नहीं लड़ेंगे चुनाव, सचिन चौधरी को मिला टिकट

6:54 pm Published by:-Hindi News

उत्तर प्रदेश के अमरोहा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार घोषित किए गए राशिद अल्वी ने ‘निजी समस्याओं’ का हवाला देते हुए सोमवार को कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे और इस बारे में उन्होंने पार्टी आलाकमान को सूचित कर दिया है। इसके बाद कांग्रेस ने सचिन चौधरी को अमरोहा का नया उम्मीदवार बनाया है।

अमरोहा से गठबंधन प्रत्याशी के रूप में दानिश अली का नाम सामने आने पर राशिद अल्वी ने यहां से चुनाव लडऩे में अनिच्छा जाहिर कर दी। इसके बाद हापुड़ के कल्याणपुर थाना बाबूगढ़ के गांव रनिया निवासी सचिन चौधरी को प्रत्याशी घोषित किया गया है। सचिन मौजूदा समय में नया मुरादाबाद में रहते हैं।

राशिद अल्वी ने  कहा, ‘मेरी कुछ निजी समस्याएं हैं जिनकी वजह से मैं चुनाव नहीं लड़ पा रहा हूं। ‘यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने अपने फैसले के बारे में कांग्रेस आलाकमान को सूचित कर दिया है तो उन्होंने कहा, ‘‘मैंने सूचित कर दिया है।”

लोकसभा चुनाव से पूर्व सचिन चौधरी ने अमरोहा लोकसभा क्षेत्र में हस्ताक्षर अभियान के जरिये अपनी सक्रियता बढ़ा दी थी। इस दौरान उन्होंने जिले में शौचालय घोटाला होने का आरोप लगाते हुए कलेक्ट्रेट पर कुछ दिन आमरण अनशन भी किया था।

कांग्रेस के साथ ही वह यहां पर समाजवादी पार्टी के टिकट पर दावेदारी जता रहे थे, लेकिन सपा-बसपा गठबंधन के बाद जब अमरोहा सीट बसपा के खाते में चली गई तो वह कांग्रेस का टिकट हासिल करने की दौड़ में लग गए।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें