कर्नाटक के स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है। राज्य की 2 नगर निगम सहित 14 शहरी निकायों की 418 सीटों पर हुए चुनावों का परिणाम गुरुवार को घोषित कर दिए गए हैं।

परिणामों के अनुसार, कांग्रेस सबसे आगे है, जबकि भारतीय जनता पार्टी दूसरे नंबर पर और जनता दल सेक्युलर तीसरे नंबर पर है।  कांग्रेस ने 151 सीटें, भाजपा ने 125 सीटें
और जनता दल एस ने 63 सीटें जीती है।

चिकबल्लापुर जिले की चिंतामणि सिटी म्युनिसिपल काउंसिल की 31 में से भाजपा को एक भी सीट पर जीत नहीं मिल पाई है। यहां जेडीएस को 14, अन्य को 16 और कांग्रेस को 1 सीट पर जीत मिली है। इसी जिले की गौरीबिद्नुर की 31 सीटों में से कांग्रेस को 15, भाजपा को 3, जेडीएस 6 और निर्दलियों ने 7 सीटें जीती हैं।

मेंगलुरु की 60 में से भाजपा को 44, कांग्रेस को 14 और अन्य को 2 सीटों पर विजय मिली है। वही दावणगेरे नगर निगम की 45 सीटों में से कांग्रेस को 23, भाजपा को 17, जेडीएस को 1 और अन्य को 5 सीटों पर विजय मिली है।

कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर 5 दिसंबर को उपचुनाव है। अगर बीजेपी को अपनी सत्ता बचानी है तो उसे कम से कम 6 सीटों पर जीत दर्ज करनी होगी। बीजेपी के लिए बस इतनी सी राहत है कि इन चुनावों में कांग्रेस और जेडीएस अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन