sachin

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए कांग्रेस ने चुनाव घोषणापत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में किसानों का कर्ज माफ करने सहित बुजुर्ग किसानों को पेंशन देने सहित कई घोषणा की है।

इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि जीएसटी की वजह से किसानों पर आर्थिक रूप से भार बढ़ा है। ऐसे में ट्रैक्टर और अन्य कृषि यंत्र जीएसटी से बाहर रखे जाएंगे, वहीं महिलाओं के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं की जन्म से लेकर आखिर तक पढ़ाई मुफ्त होगी। इस दौरान कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत भी सचिन पायलट के साथ मौजूद थे।

Loading...

सचिन पायलट द्वारा जारी घोषणापत्र में बेरोजगार युवाओं को 3500 रुपये तक का मासिक भत्ता देने का वादा है।
सचिन पायलट ने कहा कि यह जन घोषणापत्र कोई दस्तावेज नहीं, हमारी प्रतिबद्धता है। पायलट ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी तो केंद्र में सत्तारूढ़ सरकार से किसी टकराव की आशंका नहीं है। यह एक झूठा प्रचार है और सरकार के संघीय चरित्र के खिलाफ है।

सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर पत्रकार सुरक्षा कानून लाएंगे। ताकि भविष्य में कोई भी सरकार पत्रकारिता की स्वतंत्र आवाज को दबाने की कोशिश ना कर सके। पायलट ने के कहा कि मौजूदा सरकार पत्रकारों के खिलाफ एक काला कानून लेकर आ रही थी, जिसका कांग्रेस ने पुरजोर विरोध किया और सरकार को अपना फैसला वापस लेना पड़ा।

घोषणा पत्र की अहम बातें 

  • मजदूरों का पलायन रोकने के लिए बोर्ड बनाया जायगा।
  • हर जिले में महिलाओं के लिए आईटीआई कॉलेज खोल जाएंगे।
  • बेरोजगारों को साढ़े तीन हजार रुपए मासिक भत्ता दिया जाएगा।
  • कृषि उपकरणों को जीएसटी से बाहर रखा जाएगा।
  • राइट टू हेल्थ का प्रस्ताव लेकर आएंगे।
  • गोचर भूमि का भी प्रस्ताव लाएंगे।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें