Tuesday, January 25, 2022

करीम लाला पर कांग्रेस और शिवसेना में तकरार, इंदिरा से मुलाक़ात की फोटो आई सामने

- Advertisement -

शिवसेना नेता संजय राउत द्वारा दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और अंड*रवर्ल्ड डॉन करीम लाला की मुलाक़ात को लेकर खुलासे के बाद कांग्रेस और शिवसेना में तकरार शुरू हो गई है। हालांकि चारों ओर कड़ी आलोचना के बाद उन्होंने बयान पर पलटी मारी और सफाई दी।

संजय राउत ने कहा कि अगर उनके बयान से कांग्रेस के किसी भी नेता को या फिर गांधी परिवार को दुख पहुंचा है तो वे अपना बयान वापस लेते हैं। उन्होंन कहा, ‘हमारे कांग्रेस के मित्रों को आहत होने की जरूरत नहीं है। अगर किसी को लगता है कि मेरे बयान से इंदिरा गांधी जी की छवि को धक्का पहुंचा है या किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं अपने बयान को वापस लेता हूं।’

इससे पहले राउत ने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी अंड*रवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलने के लिए मुंबई आया करती थीं। एक दौर था जब दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और शरद शेट्टी मुंबई के पुलिस कमिश्नर तय किया करते थे। इतना ही नहीं, वो यह भी तय करते थे कि सरकार के किस मंत्रालय में कौन बैठेगा।

बता दें कि करीम लाला एक अंडरवर्ल्ड डॉ*न था। उसका असली नाम अब्दुल करीम शेर खान था और वह पठान गैंग का सरगना था। उन्हें पश्तून समुदाय का आखिरी राजा भी कहा जाता है। करीम का जन्म 1911 में अफगानिस्तान में कुनार प्रांत के संपन्न कारोबारी परिवार में हुआ था। वह 21 साल की उम्र में अफगानिस्तान से भारत आया था। 50 के दशक में करीम का एकछत्र राज हुआ करता था।

कहा जाता है कि अपने कामयाबी के दिनों में करीम लाला बॉलीवुड की जानी-मानी हस्तियों को अपनी दावतों और ईद पर आयोजित कार्यक्रमों में बुलाया करता था, और कई हिन्दी फिल्मों में करीम लाला से मिलते-जुलते किरदार भी रखे गए। यह भी कहा जाता है कि वर्ष 1973 में आई सुपरहिट फिल्म ‘ज़ंजीर’ में प्राण द्वारा निभाए गए ‘शेर खान’ के हावभाव करीम लाला से मिलते-जुलते थे।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles