screen shot 2017 12 18 at 10.48.35 am

नई दिल्ली । गुजरात विधानसभा चुनाव के रुझान आने शुरू हो गए है। ताज़े रझानो में सभी एग्ज़िट पोल धरासायी होते दिख रहे है। ख़बर लिखे जाने तक भाजपा और कांग्रेस में काँटे की टक्कर दिखायी दे रही है। शायद ही कोई पत्रकार या जानकार यह कहने की स्थिति में हो की गुजरात का सरदार कौन होगा। हालाँकि रुझानो में भाजपा सरकार बनाते दिख रही है लेकिन आँकड़े तेज़ी से बदल रहे है।

ख़बर लिखे जाने तक भाजपा 105 सीटों पर आगे चल रही थी जबकि कांग्रेस 76 सीटों पर। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार 7 राउंड की काउंटिंग पूरी हो चुकी है जबकि 10 राउंड की गिनती अभी बाक़ी है। ग्राउंड पर रिपोर्टिंग कर रहे संवादाताओ के अनुसार ज़्यादातर सीटों पर भाजपा की 500 से 1000 वोटों की बढ़त है जो कभी भी बदल सकती है। हालाँकि एक समय ऐसा भी था जब कांग्रेस भाजपा से आगे हो गयी थी।

सवा नौ बजे के क़रीब कांग्रेस 88 सीटों पर आगे थी तो भाजपा 75 सीटों पर। उस समय ऐसा लग रहा था की भाजपा गुजरात में हार सकती है लेकिन अगले आधे घंटे में ये आँकड़े बदल गए। हालाँकि कांग्रेस अभी भी इस बात को लेकर आशान्वित है की अंतिम आँकडो में कांग्रेस सरकार बनाएयगी। उधर हिमाचल में भी भाजपा सरकार बनाते हुई दिख रही है। अभी तक मिली रझानो में भाजपा 42 सीटों पर आगे चल रही है।

अगर अंतिम समय तक यही रुझान रहते है तो गुजरात में भाजपा छठी बार सरकार बनाएगी। पीछले 22 सालो से गुजरात में भाजपा की सरकार है इसलिए इस बार उम्मीद थी की भाजपा को कांग्रेस कड़ी टक्कर दे सकती है। कई पत्रकारों के अनुसार गुजरात में भाजपा के लिए काफ़ी ग़ुस्सा था लेकिन अगर यही रुझान रहे तो लगता है की वोटर का ग़ुस्सा कांग्रेस के प्रति वोटों में तब्दील नही हुआ।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano