आयकर विभाग ने देश की मुख्य विपक्षी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) को नोटिस जारी किया गया है।  कांग्रेस पार्टी को ये नोटिस हवाला के जरिए राजनीतिक चंदा लेने को लेकर भेजा गया है।

2 दिसंबर को भेजे गए इस नोटिस में हैदराबाद की एक कंपनी द्वारा भेजे गए पैसों का हिसाब ना देने का कारण दिया गया है। विभाग ने 3,300 करोड़ रुपये के हवाला रैकेट मामले में कर चोरी की जांच के सिलसिले में यह नोटिस भेजा है।

इससे पहले 4 नवंबर को भी इस मामले में नोटिस दिया गया था, लेकिन कांग्रेस की ओर से कोई भी आयकर विभाग के सामने पेश नहीं हुआ था। इसके बाद अब जाकर आयकर विभाग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

बता दें कि आयकर विभाग ने पिछले दिनों हैदराबाद की एक इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के यहां छापेमारी की थी। जिसमें यह खुलासा हुआ कि कंपनी ने पार्टी को हवाला के जरिए 170 करोड़ रुपये भेजे हैं।  खुलासे के बाद विभाग ने जांच तेज कर दी थी।

इस फंड को सरकारी परियोजना के हिसाब से अलग रखा गया था। जांच में पता चला है कि इसके लिए फर्जी बिल तैयार किए गए थे। वो उन सभी परियोजनाओं से जुड़े थे जिनका सीधा संबंध आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग से था। कांग्रेस के अलावा कंपनी ने और भी राजनीतिक पार्टियों को राजनीतिक चंदा दिया था।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन