गुजरात विधानसभा के चुनाव परिणामों को लेकर कांग्रेस के गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में अच्छा चुनाव प्रचार किया.

गहलोत ने कहा, ‘कांग्रेस ने जिस तरह चुनाव प्रचार किया और राहुल गांधी ने जिस तरह बस यात्राएं की, वह बहुत अच्छा चुनाव प्रचार था. चुनाव के परिणाम जो भी हों मगर देश इस चुनाव परिणाम को कांग्रेस की ‘जीत’ के रूप में देखेगा.’

उन्होंने कहा, ‘चुनाव प्रचार और घोषणापत्र के जरिए हम गुजरात के लोगों की भावनाएं प्रतिबिंबित करने में सफल रहे हैं और हम मानते हैं कि हम इस चुनाव में भी सफल रहे हैं.

गहलोत ने आरोप लगाया कि भाजपा ने गुजरात चुनाव में ध्रुवीकरण करने की कोशिश की लेकिन वह नहीं चला, फिर नर्मदा की बात की, लेकिन वह भी नहीं चल पायी. ‘सी-प्लेन’को भी उतार दिया लेकिन बात तब भी बनती नजर नहीं आयी तो मोदी ने चुनाव जीतने के लिए भावनात्मक तरीका अपनाया और कहा कि वह गुजरात का बेटे हैं और यह चुनाव उनके मान, सम्मान तथा अस्मिता का सवाल बन गया.

कांग्रेस नेता ने कहा कि गुजरात चुनाव में जिस तरह से कांग्रेस का प्रदर्शन रहा है उसका श्रेय गांधी को जाता है. उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान जो पदयात्रांए की और जो माहौल बनाया उसने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की चुनाव प्रचार शैली की याद ताजा कर दिया.

 

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें