उत्तर प्रदेश के चुनाव के समय जो क्षेत्र सबसे अधिक संवेदनशील समझा जा रहा था तथा जिसे लेकर प्रशासन बेहद सतर्क था क्योंकी कुछ वर्ष पहले यहाँ भड़की सांप्रदायिक हिंसा से लोग आजतक नही उबर पाए है . आखिरकार वहां भी बचते बचाते सांप्रदायिक तनाव फ़ैल ही गया.

अमर उजाला में प्राकशित खबर के अनुसार मुज़फ्फरनगर के खादरवाला में दो युवकों की बाइकों के टकराने पर सांप्रदायिक बवाल हो गया। दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। इस दौरान दोनों ओर से जमकर लाठी-डंडे चले। पथराव के बाद फायरिंग शुरू हो गई। दोनों तरफ से आधा दर्जन लोग चोटिल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाठियां भांजकर भीड़ को खदेड़ा। बवाल की सूचना बाजार की दुकानें बंद हो गईं। एसटी सिटी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। नाजुक हालात को देखते हुए शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

शहर कोतवाली के खादरवाला इलाके में शुक्रवार शाम दूसरे सुमदाय का युवक बाइक से रात करीब नौ बजे खादरवाला से गुजर रहा था। दूसरी ओर से बाइक पर आए दलित युवक की बाइक भिड़ गई।

पहले दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई। देखते ही देखते मारपीट होने लगी। शोर-शराबा होने पर दोनों समुदाय की भीड़ आमने-सामने आ गई। एक दूसरे पर पथराव कर दिया। घरों की छतों से हवाई फायरिंग शुरू हो गई।

खबर के अनुसार मौके पर दोनों समुदाय के बीच तनाव व्याप्त हो गया। बवाल की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह तीनों थानों का फोर्स और पीएसी के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने लाठियां भांजकर दोनों पक्षों की भीड़ को खदेड़ा। बवाल होने की सूचना से आसपास की दुकानों के शटर गिरते चले गए और लोग अपने घरों में दुबक गए।

संघर्ष में दोनों तरफ के आधा दर्जन लोग चोटिल हो गए। पुलिस ने दोनों पक्षों के आरोपियों के घरों में दबिश देकर कई युवकों को हिरासत में लिया। संघर्ष में आधा दर्जन युवक लहूलुहान हो गए।

कुछ को सरकारी अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया है, जबकि कुछ ने प्राइवेट चिकित्सकों के यहां इलाज कराया। अफसरों ने मौके पर ऐहतियातन फोर्स तैनात कर दिया है। एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि संघर्ष में दोनों पक्षों के दो युवक घायल हैं। मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस खादरवाला क्षेत्र में फसाद करने वालों पर लाठियां फटकारती रही। उधर, अफवाहों के चलते खालापार के लोग सड़कों पर उतर आए। पुलिस फोर्स ने खालापार में भी मार्च कर भीड़ को तितर-बितर किया, तब जाकर माहौल सामान्य नजर आया। खालापार निवासी साबिर ने बताया कि खादरवाला संघर्ष के बाद वह रास्ते से गुजर रहा था। कुछ युवकों ने उसकी बेवजह पिटाई कर दी। पीड़ित ने पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है।


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें