Saturday, November 27, 2021

कश्मीरियों की पिटाई मामले में सीएम महबूबा ने की केजरीवाल से बात

- Advertisement -

दक्षिण दिल्ली के सनलाइट कालोनी में एक कश्मीरी महिला सहित उसके पुरे परिवार को बेदर्दी से पीटने के मामले में जम्मू और कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ बातचीत की.

महबूबा ने केजरीवाल से दिल्ली में कश्मीरी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ ही आरोपियों को जल्द से जल्द दंडित किए जाने का अनुरोध किया. वहीँ नेशनल कांफ्रेंस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

उमर ने ट्वीट करते हुए कहा कि इस घटना की शीघ्र जांच करवाई जाए. 40-50 सदस्यों के दल ने पांच कश्मीरी नागरिकों जिनमें चार महिलाएं थीं, के साथ मारपीट की. घाटी के बाहर कश्मीरी नागरिकों के साथ ऐसी घटनाएं गंभीर हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पांच पीड़ितों में से चार महिलाएं हैं. पीड़ितों ने आरोप लगाया कि चूंकि वह कश्मीर से हैं इसलिए उन्हें निशाना बनाया गया है. एक पीड़ित ने बताया, ‘मेरी बहनों को गालियां दी गईं. उन्हें पीटा गया. मेरा बायां हाथ टूटा हुआ है. मेरे एक अतिथि जो मुझसे मिलने आए थे, उन पर भी हमला किया गया. यह एक योजनाबद्ध हमला है और आरोपी हाकी स्टिक लिए थे.’ उन्होंने बताया कि उनकी पिटाई की गई और आरोपी नारेबाजी कर रहे थे – ‘कश्मीरी आतंकवादियों को वापस भेजा जाएगा.’

पीड़ित का कहना था कि इससे पहले भी दो बार उस पर हमला हो चुका है और वह डर के साये में इस इलाके में रह रहा है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles