Monday, August 2, 2021

 

 

 

तबलीगी जमात पर बोले सीएम खट्टर – जमात का होना कोई गलत बात नहीं

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम के मामले उपजे विवाद को लेकर हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर ने कहा है कि इस तरह की जमात होना कोई गलत बात नहीं है क्योंकि यह एक नियमित घटना थी, लेकिन उन्हें सतर्क रहना चाहिए था।

न्यूज़ 18 के अनुसार, उन्होने जमात के लोगो से अपील करते हुए कहा, एहतियात के तौर पर ऐसे लोगों को इस बात पर ध्यान नहीं देना चाहिए कि वे कोरोना से प्रभावित हैं या नहीं, परंतु क्वारंटीन में रहना चाहिए। किसी भी लक्षण के मामले में, उन्हें तुरंत डॉक्टरों से संपर्क करना चाहिए और सभी आवश्यक जांच करवानी चाहिए।

सीएम ने कहा, संकट की इस घड़ी में हमें इस तथ्य को स्वीकार करना होगा कि कोई बीमारी किसी जाति या धर्म को नहीं देखती. इसलिए धार्मिक नेताओं को जनता को निवारक उपायों के बारे में जागरूक करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 का मुकाबला करने के लिए राज्य सरकार ने 5 करोड़ नए मास्क के आर्डर दिए हैं।

खट्टर ने धार्मिक नेताओं से आग्रह किया कि यदि किसी व्यक्ति में कोविड-19 के लक्षण हैं, तो उन्हें समझाएं कि वे खुद कोविड-19 की जांच के लिए आगे आएं तभी इस वायरस को फैलने वाली कड़ी को तोड़ा जा सकता है। मुख्यमंत्री ने सभी धर्म गुरुओं द्वारा दिए गए सुझाव धैर्यपूर्वक सुने और आश्वासन दिया कि लोगों की भावनाओं को आहत नहीं किया जाएगा।

इससे पहले राज्य के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को कहा था कि कोविड-19 के मामलों में ज्यादा बढ़ोतरी तबलीगी जमात के अनेक लोगों के संक्रमित पाए जाने की वजह से हुई। हरियाणा में 24 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या बुधवार को 153 हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles