Sunday, October 17, 2021

 

 

 

सीएम कमलनाथ का दावा – विधायकों को दिया जा रहा 25 करोड़ का लालच

- Advertisement -
- Advertisement -

भोपाल: लोकसभा चुनाव परिणाम से ठीक पहले देश का दिल कहे जाने वाले मध्‍य प्रदेश में बीजेपी ने राज्य की कमलनाथ सरकार के अल्पमत में होने का दावा किया है। बीजेपी ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को चिट्ठी लिख राज्‍य विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग करने की बात कही है। ऐसे में मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने आरोप लगाया है कि भगवा पार्टी उनके विधायकों को खरीदने का प्रयास कर रही है।

कमलनाथ ने कहा कि कम से कम 10 विधायकों को खरीदने का प्रयास किया जा रहा है। इंडिया टुडे के कार्यक्रम में सीएम कमलनाथ ने कहा कि विधायकों संग बैठक में कम से कम दस एमएलए ने बताया कि उनसे पाला बदलने के लिए कहा जा रहा है। बार-बार फोन किया जा रहा है। भाजपा के साथ आने के लिए लालच दिया जा रहा है। मगर कांग्रेस विधायक चट्टान की तरह अडिग हैं और कोई विधायक बिकाऊ नहीं है।

कमलनाथ ने कहा, ‘कांग्रेस विधायकों को दस करोड़ रुपए, बीस करोड़ रुपए, पच्चीस करोड़ रुपए का लालच दिया जा रहा है। उन्हें मंत्री बनाने का लालच दिया जा रहा है। वो (भाजपा) हमारे विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं मगर मुझे कांग्रेस के सभी विधायकों पर भरोसा है। बसपा-सपा और निर्दलीय विधायक भी हमारे साथ हैं। कोई कहीं नहीं जा रहा है।’

bjp

दावे की सत्यता पूछने पर कमलनाथ ने कहा, ’15 मिनट पहले ही एक विधायक मेरे पास आया। उन्होंने बताया कि वो लोग संपर्क कर रहे हैं। बातचीत के लिए बुलाया जा रहा है। वो हमारे विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। मगर उन्हें यह भी पता होना चाहिए कि कांग्रेस विधायक बिकाऊ नहीं हैं। निर्दलीय विधायक भी बिकाऊ नहीं हैं।’

बता दें कि 230 सीटों वाले एमपी में सरकार बनाने के लिए 116 सीटें होना जरुरी है। वर्तमान में भाजपा के 109 विधायक हैं और कांग्रेस 114 विधायकों के साथ सदन में सबसे बड़ी पार्टी है। प्रदेश में बसपा के दो और सपा के एक विधायक सहित चार निर्दलीय विधायकों के समर्थन से कमलनाथ राज्य में सरकार चला रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles