Sunday, June 20, 2021

 

 

 

CM बघेल ने की बीजेपी से ‘लव जिहाद’ को लेकर हेमामालिनी और धर्मेंद्र पर कार्रवाई की मांग

- Advertisement -
- Advertisement -

बीजेपी शासित राज्यों में बनाए जा रहे कथित लव जिहाद के खिलाफ धर्मांतरण कानून को लेकर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए अपनी ही सांसद हेमामालिनी और उनके पति धर्मेंद्र पर कार्रवाई की मांग की है।

जांजगीर चांपा में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम भूपेश ने भारतीय जनता पार्टी में ऐसे कितने ही नेता हैं, जिनके बेटे बेटियां दूसरे धर्म के लड़के लड़कियों से शादी किए हैं। उसको वह लव जिहाद मानते हैं कि नहीं यह बताएं। व्यक्तिगत लाभ के लिए धर्मेंद्र और भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने शादी की है तो भारतीय जनता पार्टी बताएं कि वह हिंदू है या मुसलमान। क्योंकि धर्मांतरण करके ही इन्होंने शादी की है। यदि यह गलत है तो उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की गई।

इससे पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने भी ऐसा ही बयान दिया था। राजगढ़ में एक सभा में बोलते हुए दिग्विजय ने कहा कि भाजपा के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी व भाजपा नेता शहनवाज हुसैन कौन है और उनकी पत्नी हिन्दू है, इन पर लव जिहाद कानून लागू होगा क्या? वो अपराधी नहीं है क्या?

उन्होने कहा, कोई हिन्दू लड़का मुस्लिम लड़की घर में ले आएगा तो उस पर भी लव जिहाद बनेगा ? इस प्रश्न का कोई उत्तर नहीं देता, कहते है दिग्विजय सिंह उल्टी सीधी बातें करता है। मोदी जी से कोई प्रश्न पूछले तो वो राष्ट्र द्रोही। इस पूरे देश मे मोदी शाह के जोड़े ने अमीर को और अमीर कर दिया, गरीब और गरीब होते जा रहे है।

उल्लेखनीय है कि बीजेपी सांसद हेमामालिनी और धर्मेंद्र ने इस्लाम धर्म अपना कर विवाह किया था। 21 अगस्त 1979 को इस्लाम धर्म कबूल करते हुए धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी ने निकाह कियाथा। निकाहनामे के मुताबिक धर्मेन्द्र का नाम दिलावर खान और हेमा का नाम आयशा बी है। कानून के मुताबिक धर्मेन्द्र पहली पत्नी के होते हुए हिन्दू धर्म में दूसरी शादी नहीं कर सकते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles