Wednesday, January 26, 2022

राहुल गांधी बोले – चीन ने 3 जगह हड़पी जमीन, देश को सच बताए पीएम मोदी

- Advertisement -

नई दिल्‍ली. लद्दाख (Ladakh) में चीन (China) के हाथों 20 भारतीय जवानों की शहादत को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ कडा रुख अपना रखा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि चीन ने तीन जगह हमारी जमीन पर कब्जा किया है। पीएम मोदी बिना डरे देश को सच बताएं।

राहुल ने वीडियो ट्वीट किया – हिंदुस्तान के वीर शहीदों को मेरा नमन। पूरा देश मिलकर एक साथ एक होकर सेना और सरकार से साथ खड़ा है। एक जरूरी सवाल है। कुछ दिन पहले प्रधानमंत्रीजी ने कहा था कि हिंदुस्तान की एक इंच जमीन कोई नहीं ले सकता। कोई हमारे देश में नहीं घुसा है। मगर सुनने को मिल रहा है, लोग कह रहे हैं, सैटेलाइट फोटो में दिखाई दे रहा है, लद्दाख की जनता कह रही है, आर्मी के जनरल कह रहे हैं कि चीन ने एक जगह नहीं तीन जगह चीन ने हमारी जमीन छीनी है।

राहुल ने कहा- प्रधानमंत्रीजी आपको सच बताना होगा। घबराइए मत। अगर चीन ने जमीन छीनी है तो उसका फायदा होगा। आप सच बोलिए, बिना डरे बोलिए कि हां चीन ने जमीन ली है और हम कार्रवाई करने जा रहे हैं। पूरा देश आपके साथ खड़ा है।  राहुल ने पीएम से एक और सवाल पूछा- हमारे जो भी शहीद हैं, उन्हें बिना हथियार किसने भेजा और क्यों भेजा?

वहीं प्रियंका गांधी ने 15 जून को हुई हिंसक झड़प के बारे में पीएम मोदी पर सवाल किए हैं। उन्होंने कहा है कि आपने (पीएम मोदी) हमारे निहत्थे सैनिकों को चीनी सैनिकों का सामना करने के लिए क्यों भेजा। जिस जमीन पर उन्होंने अपनी जान गंवाई, वो हमारी जमीन है। प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि हम आपको अपनी जमीन चीन को नहीं देने देंगे। पीएम मोदी, आपसे पूछे गए सवालों के जवाब आपको देने हैं।

इससे पहले आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी केंद्र सरकार से सवाल पूछा कि अगर चीन ने हमला नहीं किया है तो हमारे 20 जवानों की जान कैसे गई? बता दें कि 5 जून की रात को पूर्वी लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चुअल के पास स्थित गलवान घाटी में भारत और चीन के जवानों में हिंसक झड़प हो गई थी, जिसमें 20 भारतीय जवानों ने अपनी जान गंवा दी थी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles