Thursday, January 20, 2022

आईएनएक्स मी़डिया: चिदंबरम की जमानत अर्जी फिर से खारिज, सिब्बल बोले- जैसे कोई रंगा बिल्ला….

- Advertisement -

आईएनएक्स मी़डिया मामले में हिरासत में 98 दिन बिता चुके पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की जमानत अर्जी फिर से ख़ारिज हो गई। विशेष अदालत ने चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 11 दिसंबर तक बढ़ा दी है।

चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की पीठ से कहा कि हाई कोर्ट ने सबूतों से छेड़छाड़ और मेरे भाग निकलने के डर से मेरी जमानत याचिक खारिज कर दी है। हालांकि चिदंबरम का केस लड़ रहे वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि कोर्ट ने आरोप गंभीर होने के चलते चिदंबरम की जमानत याचिका खारिज कर दी।

उन्होंने मामले की सुनवाई कर रही पीठ से कहा कि यदि अदालत के अपराध के तर्क को स्वीकार कर लिया जाता है फिर तो मुझे कभी जमानत नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि “ऐसा लगता है जैसे मैं कोई रंगा-बिल्ला हूं। अगर मुझे जमानत पर रिहा नहीं किया जाता है, तो यह इस देश को एक गलत संदेश देगा।

बता दें कि रंगा और बिल्ला बॉम्बे को दो खतरनाक अपराधी थे जो आर्थर रोड जेल से रिहा होने के तुरंत बाद दिल्ली आ गए थे। उन्होंने अगस्त 1978 में दो किशोरों का अपहरण कर उन्हें बर्बरता से मार डाला था।

राहुल-प्रियंका पहुंचे तिहाड़:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को तिहाड़ जेल पहुंच कर आईएनएक्स मीडिया मामले में हिरासत में लिए गए पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मुलाकात की। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी तिहाड़ जा कर चिदंबरम से मुलाकात कर चुके हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर और मनीष तिवारी ने भी सोमवार को चिदंबरम से मुलाकात की थी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles