ramse

छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा के भतीजे शमोद पैकरा पर सूरजपुर की रहने वाली महिला ने बलात्कार का आरोप लगाया है। एएनआई की खबर के मुताबिक महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि वह शमोध पैकरा के बच्चे की मां बनने वाली है।

उसने कहा, ‘हम साथ पढ़ते थे. शादी का वादा कर के वह मेरा शारीरिक शोषण करता रहा लेकिन जब मैं गर्भवती हो गई तो वह अपने वादे से मुकर गया’। गौरतलब है कि शमोध गृह मंत्री रामसेवक पैकरा के बड़े भाई का बेटा है।

सूरजपुर के पुलिस अधीक्षक गिरिजाशंकर जायसवाल ने कहा, ‘उसकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने शमोध पैकरा (24) के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 के तहत चेंद्रा पुलिस थाने में छह जुलाई को एक प्राथमिकी दर्ज की है।’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होने बताया कि महिला ने दावा किया कि घटना के समय वह नाबालिग थी। महिला के नाबालिग होने के दावे की भी जांच की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘जरूरत पड़ने पर आरोपी के खिलाफ प्रासंगिक धाराएं जोड़ी जाएंगी।’

पुलिस ने बताया कि जब भी लड़की उससे शादी की बात करती तो वह यह कहकर टाल देता था कि जब तुम बालिग हो जाओगी तब करुंगा। इस बीच किशोरी गर्भवती भी हो गई. शमोध ने गर्भपात के लिए दबाव बनाया, लेकिन उसने इनकार कर दिया। बाद में एक बच्ची को जन्म दिया।

गृहमंत्री पैकरा ने कहा कि पीड़िता की रिपोर्ट पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस पर भी किसी प्रकार का कोई दबाव नहीं है। पैकरा ने कहा कि पुलिस अपना काम इमानदारी से कर रही है। चाहे मंत्री हों या अधिकारी के रिश्तेदार दोषी होने पर कानून सबके लिए बराबर है।