Friday, September 17, 2021

 

 

 

छत्तीसगढ़ के सीएम ने लगाए गोडसे मुर्दाबाद के नारे, बीजेपी को लगा बुरा

- Advertisement -
- Advertisement -

रायपुर. महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर बुलाये गए विधानसभा के विशेष सत्र में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को विनायक दामोदर सावरकर का चेला बताया।

उन्होंने कहा कि इतिहास में पर्याप्त सबूत हैं कि सावरकर के शिष्य थे गोडसे। गोडसे को मानव बम बनाकर भेजा गया। मुख्यमंत्री के इस बयान पर भाजपा भड़क उठी और सदन से वॉकआउट कर दिया।

बघेल ने बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि कोई गांधी और उनकी विचारधाराओं को वास्तव में अपनाना चाहता है, तो उन्हें निश्चित रूप से नाथूराम गोडसे की निंदा करनी होगी।

उन्होंने कहा कि द्विराष्ट्र का सिद्धांत सावरकर की ही देन है। आज विचारधारा की लड़ाई है। मौजूदा राष्ट्रवाद नही चलेगा। हमे गांधी के राष्ट्रवाद पर चलना है, मौजूदा राष्ट्रवाद के खिलाफ लड़ाई लड़नी है।

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल ने पिछले दिनों बीजेपी के गांधीवाद होने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा था कि आरएसएस और वीएचपी के नेता नाथूराम गोडसेनारेबाजी नहीं कर सकते हैं, क्योंकि वह अपने घरों में गोडसे की मूर्तियां लगाए हुए हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ नरेंद्र मोदी कार्रवाई करे तो मैं मानूंगा कि वह सच्चे गांधीवादी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles