बिहार विधानसभा की तारीख जैसे करीब आ रही है। राजनीतिक समीकरण भी बदलते जा रहे है। दरअसल, बिहार चुनाव में अब भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद की भी एंट्री हो गई है। खुद को ‘रावण’ कहने वाले चंद्रशेखर आजाद आजाद समाज पार्टी के झंडे तले बिहार की सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि किसी भी अन्य दल से गठबंधन नहीं किया जाएगा और सभी सीटों पर पार्टी अपने उम्मीदवार खड़े करेगी। आजाद ने कहा कि बिहार में सबसे बड़ी समस्या अत्याचार की है, जिसे दूर करने का बीड़ा भीम आर्मी ने उठाया है।

बता दें कि इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM भी 32 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है। AIMIM ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है। इनमें से फिलहाल 16 सीटों पर आरजेडी का कब्जा है तो सात सीटें कांग्रेस के पास हैं। वहीं, चार सीटें जेडीयू और तीन सीटें बीजेपी के पास हैं जबकि तीन सीटें अन्य के पास हैं।

ओवैसी की पार्टी ने जिन 32 सीटें का ऐलान किया है। इनमें से बरारी, बायसी, जोकीहाट, केवटी, समस्तीपुर, बिस्फी, झंझारपुर, साहेबगंज, महुआ, ढाका, रघुनाथपुर, बरौली, साहेबपुर कमाल, शाहपुर और मखदुमपुर सीट पर आरजेडी का कब्जा है। वहीं, कदवा, अमौर, बेतिया, नरकटियागंज, कहलगांव, वजीरगंज और औरंगाबाद सीट कांग्रेस के पास है।

वहीं, बाजपट्टी, फुलवारी, दारौंदा और सिमरी बख्तियारपुर सीट पर जेडीयू का कब्जा है तो रामनगर, परिहार और चैनपुर में बीजेपी का विधायक है। इसके अलावा इमामगंज सीट से जीतन राम मांझी विधायक हैं तो बोचहा में निर्दलीय और बलरामपुर में माले का कब्जा है।

Loading...
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano
विज्ञापन