भाषण के जरिए कर रहे थे बीजेपी का प्रचार, केंद्रीय मंत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज

7:33 pm Published by:-Hindi News

केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा के खिलाफ चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। सिन्हा ने आइआइएम रांची के दीक्षान्त समारोह में कथित तौर केंद्र सरकार की उपलब्धियों का प्रचार किया।

सिन्हा ने शनिवार को आइआइएम रांची के खेलगांव में आयोजित दीक्षान्त समारोह में भाषण दिया था जिसमें उन्होंने कथित रूप से छात्रों से अपनी सरकार को पांच और वर्षों के लिए आशीर्वाद देने की अपील की थी। चुनाव आयोग ने सभी प्राशासनिक अधिकारियों को आचार संहिता का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर रांची के खेलगांव थाने में केन्द्रीय मंत्री जयंत सिन्हा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 एवं जन प्रतिनिधित्व कानून की धारा 123 के तहत यह मामला सोमवार को दर्ज किया गया।

bjp

मामले में रांची की एसडीओ गरिमा सिंह ने बताया, ‘हमने जनप्रतिनिधित्व अधिनियम के सेक्शन के 123 के तहत जयंत सिन्हा के खिलाफ केस दर्ज किया है। पता चला है कि उन्होंने निजी (संस्थान) के कार्यक्रम में पार्टी के प्रचार के लिए चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन किया।’

वहीं रांची की डिप्टी कमिश्नर राय महिमापत ने बताया कि उन्होंने शिकायत दर्ज करने से पहले रांची के दीक्षांत समारोह का वीडियो मंगवाकर उसकी क्रॉस चैंकिंग की। सिन्हा के अलावा हजारी बाग में चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में भाजपा, जेएमएम और एक अन्य पार्टी के नेता के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें