Thursday, July 29, 2021

 

 

 

दिल्ली हिंसा: एक्ट्रेस का बीजेपी से इस्तीफा, कहा – जिस पार्टी में कपिल मिश्रा जैसे हो…

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: दिल्ली में हुई हिंसा से नाराज बांग्ला फिल्मों की लोकप्रिय अभिनेत्री सुभद्र मुखर्जी ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा, ऐसी पार्टी से दूरी बनाना पसंद करूंगी, जिसमें अनुराग ठाकुर और कपिल मिश्रा जैसे लोग हैं।

सुभद्र ने अपना इस्तीफा बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष को इस्तीफा भेज दिया है। मीडिया से बात करते हुए सुभद्रा मुखर्जी ने कहा, मैंने बहुत ही उम्मीदों के साथ पार्टी ज्वाइन की थी। लेकिन हाल ही में हुई दिल्ली में हुई हिंसा, माहौल में हिंसा और घृणा देख मैं बहुत ही अपसेट हूं’। उन्होंने कहा, ‘ धर्म के नाम पर भाई को एक दूसरे का गला क्यों काट रहे हैं? मैं 40 लोगों की मौत के बाद बहुत ही ज्यादा व्याकुल थी।

सुभद्र ने कहा कि वह इस तरह की राजनीति से खुद को नहीं जोड़ना नहीं चाहती हूं जहां लोगों को उनको धर्म के आधार पर पहचाना जाए न कि मानवता के आधार पर। अभिनेत्री ने कहा देखिए दिल्ली में क्या हो रहा है। कई लोग मार दिए गए और कई घरों में आग लगा दी गई। दंगों ने लोगों को बांट दिया।

उन्होने कहा, पार्टी के नेता अनुराग ठाकुर और कपिल मिश्रा के द्वेषपूर्ण भाषण के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहा। क्या हो रहा है। दंगों के दृश्य ने मुझे पूरी तरह से हिला दिया। मुझे लगा कि मुझे ऐसी पार्टी में नहीं होना चाहिए जो अपनी ही पार्टी के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करने में चयनात्मक हो। उन्होंने कहा वह ऐसी पार्टी से दूरी बनाना पसंद करेंगी जिसमें ठाकुर और मिश्रा जैसे लोग हों।

सुभद्रा मुखर्जी ने सीएए पर कहा, पड़ोसी मुल्क में जो लोग प्रताड़ित हो रहे हैं, उन्हें नागरिकता देना अच्छा फैसला है। लेकिन उन्हें नागरिकता देने के नाम पर आप हर एक भारतीय की जान से क्यों खेल रहे हो। क्यों अचानक हमें अपनी नागरिकता साबित करने की जरूरत है। मैं इस कदम की निंदा करती हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles