उडी हमलें के बाद विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी पाकिस्तान के मामलें में मोदी सरकार के खिलाफ कड़ा रुख इख़्तियार कर लिया हैं. कांग्रेस ने सरकार से मांग की है कि पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करे.

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु संघवी ने सोमवार को कहा कि इस बात की पुष्टी पहले की हो चुकी है कि पाकिस्तान एक आतंकवादी देश है. ऐसे में केंद्र सरकार को अब औद्योगिक और आर्थिक दोनों ही क्षेत्रों से इस मुद्दे पर बात करने की जरूरत है और पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित किया जाना चाहिए.

संघवी ने केंद्र पर राजनीतिपूर्ण जवाब देने, प्रशासनिक जिम्मेदारी तय करने की बजाए इस मामले में केवल जुमलेबाजी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उरी हमले के आज नौ दिन बाद केंद्र का जवाब असंतोषजनक और कमजोर है. सरकार की ओर से इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया गया.

इसके साथ ही उन्होंने सिंधु समझौते पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान “खून और पानी एक साथ नहीं बह सकते” को कोरी जुमलेबाजी करार देते हुए कहा,  कहा कि इस संधि के आर्थिक, सामरिक और परोक्ष नजीते सामने आ सकते थे. यदि अनुच्छेद-62 के तहत इस करार को रदद कर दिया जाता. जिसकी अनुमति इस संघि में भी है.

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें