बुलंदशहर केस: बीजेपी एमएलए की आरोपियों को बचाने की कोशिश, पुलिस पर लगाया बड़ा आरोप

9:04 am Published by:-Hindi News
sure

कथित गौरक्षा के नाम पर हिंदुवादियों द्वारा की गई पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या के मामले में बजरंग दल के सदस्यों का नाम आने पर भाजपा ने अब पुलिस को ही कठघरे में खड़ा कर दिया है। भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने  दावा किया कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की मौत पुलिस की गोली लगने से हुई है।

रोहनिया सीट से भाजपा विधायक ने कहा कि ये घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण थी। पुलिस ने उनकी हत्या जान-बूझकर नहीं की थी। मुझे संदेह है कि इंस्पेक्टर की मौत पुलिस की गोली से ही हुई है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पत्थर जरूर फेंके हैं लेकिन गोलियां नहीं चलाई हैं। वे वहां पर गोलियों के साथ नहीं गए थे।

बीजेपी विधायक ने मंगलवार को अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुझे संदेह है कि पुलिस की ओर से की गई फायरिंग में इंस्पेक्टर सुबोध की मौत हुई है। हो सकता है कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पथराव किया हो लेकिन उन्होंने फायरिंग नहीं की। वे लोग वहां गोलियां लेकर नहीं गए थे।

subodhh

उन्होंने कहा कि पुलिस ने बजरंग दल के बुलंदशहर जिला समन्वयक योगेश राज को मुख्य आरोपी बनाया है, यह गलत है। पुलिस ने भी उन्हें जानबूझकर गोली नहीं मारी लेकिन पुलिस की लापरवाही जरूर कहा जाएगा।

इस बीच, हिंसा के दौरान मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की बहन सुनीता सिंह ने आरोप लगाया है कि उनके भाई की हत्या पुलिस के षड्यंत्र से हुई है। सुनीता ने कहा, ‘मेरा भाई पुलिस के षड्यंत्र के कारण मारा गया क्योंकि वह दादरी के गोहत्या मामले की जांच कर रहा था।’

बता दें कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या मामले में पुलिस ने अब तक चार लोगों को गिफ्तार किया है। इस बीच एसआईटी ने भी घटनास्थल का दौरा किया है। हत्या के मामले में 27 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है।

रिपोर्ट में पहले नंबर पर बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज का नाम है। बीजेपी युवा स्याना के नगराध्यक्ष शिखर अग्रवाल, वीएचपी कार्यकर्ता उपेंद्र राघव को भी किया नामजद किया गया है। इसके अलावा अन्य 60 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें