लोकसभा चुनाव: BSP की आखिरी लिस्ट जारी – गाजीपुर से मनोज सिन्हा के खिलाफ अफजल अंसारी को उतारा

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने रविवार को चौथी और अंतिम सूची जारी की। इसके तहत पार्टी ने 16 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। बसपा ने गाजीपुर से केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के खिलाफ मुख्तार अंसारी के भाई अफजल अंसारी को चुनावी मैदान में उतारा है।

इसके अलावा सुलतानपुर से चंद्रभद्र सिंह को टिकट दिया गया है। इसके अलावा प्रतापगढ़ से अशोक कुमार त्रिपाठी मैदान में हैं। पार्टी ने देवरिया से बिनोद कुमार जायसवाल पर दांव चला है तो सलेमपुर में आरएस कुशवाहा को टिकट थमाया है। गाजीपुर से अफजाल अंसारी तो भदोही से रंगनाथ मिश्र मैदान में हैं।  इन 16 नामों के साथ पार्टी अब यूपी में सभी 38 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

पार्टी ने इससे पहले तीसरी सूची में पांच नाम घोषित किए थे। इसके तहत बीएसपी ने धौरहरा से अरसद अहमद सिद्दीकी, सीतापुर से नकुल दुबे, मोहनलालगंज (अनुसूचित जाति) से सीएल वर्मा, फतेहपुर से सुखदेव प्रसाद और कैसरगंज से चंद्रदेव राम यादव को चुनावी मैदान में उतारा था।

बता दें कि इस बार बसपा, सपा और रालोद गठबंधन में चुनाव लड़ रही है, जिसमें बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इससे पहले बसपा अपने 22 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। उल्लेखनीय है कि लोकतंत्र के महापर्व के पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ सीटों-सहारनपुर, कैराना, बिजनौर, मुफ्फरनगर, बागपात, मेरठ, गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में मतदान हो चुका है।

विज्ञापन