हैदराबाद पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सासंद तेजस्वी सूर्या के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। ये मुकदमा हैदराबाद के उस्मानिया विश्वविद्यालय में बिना अनुमति प्रवेश करने को लेकर आपराधिक साजिश समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

तेलंगाना के डीजीपी ने बताया कि विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार ने बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने अपनी शिकायत में कहा है कि तेजस्वी सूर्या ने यूनिवर्सिटी कैंपस में बिना अनुमति के रैली आयोजित की। इसके साथ ही एनसीसी गेट को तोड़ते हुए उन्होंने अपने समर्थकों के साथ कैंपस में प्रवेश किया।

बता दें कि हैदराबाद में नगर निगम चुनाव को लेकर राजनीतिक घमासान जारी है। टीआरएस और ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम से मुक़ाबले के लिए बीजेपी भी इस बार पूरी तैयारी के साथ उतरी है। तेजस्वी सूर्या ने बीते मंगलवार को उस्मानिया यूनिवर्सिटी में एक सभा की थी, जिसको लेकर विवाद भी खड़ा हो गया।

तेजस्वी सूर्या ने हाल ही में ओवैसी को ‘आधुनिक जमाने का मोहम्मद अली जिन्ना’ करार दिया, जिसकी कोशिश हैदराबाद को ‘पाकिस्तान का हैदराबाद’ बनाने की है। बीजेपी सांसद सूर्या ने आरोप लगाया कि ओवैसी पाकिस्तानियों, बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं के वोट पर निर्भर हैं, जो पुराने हैदराबाद शहर में अवैध तरीके से रहते हैं।

वहीं तेजस्वी सूर्या के आरोपों पर पलटवार करते हुए ओवैसी ने बीजेपी को ललकारा और कहा कि 24 घंटे के भीतर लिस्ट जारी कर बताएं कि कौन और कितने लोग ‘अवैध’ तरीके से रह रहे हैं। एक सभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि इन लोगों को बिरयानी खिलाने की जरूरत हैं, ताकि ये लोग होश में आ सकें।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano