Thursday, September 23, 2021

 

 

 

ट्रिपल तलाक बिल पर बीजेपी का आदेश – राज्यसभा में मौजूद रहें सभी सांसद

- Advertisement -
- Advertisement -

ट्रिपल तलाक बिल कल यानी सोमवार को राज्य सभा में पेश किया जाएगा। बीजेपी ने इसको लेकर अपने सांसदों को राज्य सभा में मौजूद रहने के लिए व्हिप जारी किया है। दरअसल राज्य सभा में सरकार के पास बहुमत नहीं है। ऐसे में इस बिल को पास करा पाना मोदी सरकार के लिए बड़ी चुनौती होगी।

वहीं कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) विधेयक को इसके मौजूदा रूप में राज्यसभा में पारित नहीं होने देगी। वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस अन्य दलों को साथ लेकर विधेयक को इसके मौजूदा रूप में पारित नहीं होने देगी।

talaq

उन्होंने कहा कि लोकसभा में जब ये विधेयक पेश किया गया था तब 10 विपक्षी दल इसके खिलाफ खुलकर सामने आए थे। विधेयक के खिलाफ विपक्ष को 130 सांसदों का समर्थन है। यानी 243 सदस्यों वाली राज्यसभा में 113 सदस्य विधेयक के पक्ष में हैं। वह इसे परीक्षण के लिए प्रवर समिति के हवाले करने के पक्ष में है।

इसी बीच आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को गैर-कानूनी करार दे दिया है तो भाजपा उसे आपराधिक कार्य बनाने पर क्यों तुली है। क्या वह दूसरे धर्मों के तलाक को भी आपराधिक श्रेणी में लाएगी? तलाक को अपराध बनाने के बाद पति-पत्नी का दोबारा साथ आना असंभव हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles