sanjay kumar uttrakhand 620x400

नई दिल्ली: उत्तराखंड में बीजेपी के महासचिव संजय कुमार के खिलाफ पार्टी की ही एक महिला कार्यकर्ता ने उनपर यौ’न उत्पीड़न का आरोप लगाया। जिसके बाद उन्हे उनके पद से हटा दिया गया।

शनिवार (3 नवंबर) को भाजपा की महिला कार्यकर्ता ने इस संबंध में मीडिया में बयान दिए थे कि संजय कुमार ने उसका यौन शोषण किया है। हालांकि महिला कार्यकर्ता ने पुलिस में कहीं भी इस संबंध में शिकायत दर्ज नहीं करवाई है। जानकारी के अनुसार, लगातार हो रहे विरोध के बाद आखिरकार यह मामला आला हाई कमान तक पहुंचा, जिसके बाद शनिवार सुबह को दिल्ली में हाई कमान ने उन्हें तलब किया था।

दिल्ली पहुंचने के बाद खबर आई कि उन्हें उनके पद से हटा दिया गया है। जल्दी ही नए संगठन महामंत्री का ऐलान किया जाएगा। उत्तराखंड में निकाय चुनाव की तैयारी जोरों पर है। इसकी वजह से यह मामला बहुत ज्यादा तूल पकड़ चुका था।

1 नवंबर को बीजेपी ने पार्टी के 62 बागियों को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था। ये नेता बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ मैदान में खड़े हो गए थे। इस कार्रवाई को लेकर जारी प्रेस नोट में कहा गया कि उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजट भट्ट के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है।

यूपी के संभल के रहने वाले संजय कुमार गुप्ता को भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री शिव प्रकाश का करीबी माना जाता है।

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें