Friday, June 18, 2021

 

 

 

राजस्थान निकाय चुनाव में बीजेपी ने लहराया भगवा, यूजर बोले – ‘वहां तो नहीं था ओवैसी’

- Advertisement -
- Advertisement -

जयपुर: राजस्थान के 21 ज़िलों के पंचायत समिति और ज़िला परिषद सदस्यों के लिए हुए चुनावों में कांग्रेस कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई है। 21 जिलों में 4371 पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव में BJP के 1835 उम्मीदवारों को जीत मिली, वहीं कांग्रेस के 1718 उम्मीदवारों को सफलता हासिल हुई।

नतीजों के मुताबिक़ बीजेपी कुल 14 ज़िलों में बोर्ड बनाने की स्तिथि में आ चुकी है। जबकि कांग्रेस का सिर्फ़ पाँच ज़िलों में बोर्ड बनता दिख रहा है। ज़िला परिषद की कुल 636 सीटों के लिए चुनाव हुए और बीजेपी 323 कांग्रेस 246 सीटें जीत चुकी है। साथ ही चार चरणों में 222 पंचायत समितियों में हुए चुनाव के नतीजों में बीजेपी को 93 सीटों पर जीत मिल रही है, वहीं, कांग्रेस 81 सीटें ले जा रही है।

बीजेपी की इस जीत पर केंद्रीय मंत्री मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ‘ये जीत बता रही है कि राजस्थान की जनता बीजेपी के साथ है और राजस्थान ही नहीं बल्कि बिहार, तेलंगाना, अरुणाचल प्रदेश में हाल ही में हुए चुनावी नतीजे बता रहे हैं कि पूरा देश बीजेपी और इस बदलाव से खुश है। मतदाताओं ने विपक्षी दलों की नकारात्मक राजनीति को खारिज कर दिया है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘पूर्व, उत्तर, दक्षिण…आप जहां भी जाएंगे, सिर्फ बीजेपी, बीजेपी, बीजेपी है। नए कृषि कानूनों में हुए सुधारों पर विपक्षी दलों के हमले के बावजूद लोग बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का समर्थन कर रहे।

वहीं सोशल मीडिया पर यूजर भी कांग्रेस पर तंज़ कस रहे है। एक यूजर ने तंज़ कसते हुए कहा कि ‘इस हार के लिए भी ओवैसी जिम्मेदार है। तो वहीं एक अन्य यूजर ने कहा कि दिग्गी राजा का बयान आता ही होगा कि ‘ईवीएम में छेड़छाड़ की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles