Sunday, August 1, 2021

 

 

 

बीजेपी प्रवक्ता ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को बताया – मूर्ख, कहा – वह देशभक्त नहीं बल्कि..

- Advertisement -
- Advertisement -

मुंबई. महाराष्ट्र भाजपा के प्रवक्ता मधु चव्हाण ने साध्वी प्रज्ञा (Sadhvi Pragya) को मूर्ख करार देते हुए कहा कि दुर्भाग्य है कि वह हमारी पार्टी में हैं।

भाजपा प्रवक्ता ने ये बात टीवी डिबेट में उर्मिला मातोंडकर के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि साध्वी प्रज्ञा देशभक्त नहीं बल्कि मूर्ख है। उन्होने कहा, दुर्भाग्य है कि वह हमारी पार्टी में हैं।

दरअसल, उर्मिला ने नागरिकता संशोधन कानून की तुलना अंग्रेजों के रॉलेट ऐक्ट से की। रॉलेट ऐक्ट को ब्रिटिश शासकों ने 1919 में प्रथम विश्व युद्ध के बाद पास कराया था और इस कानून को इतिहास में काले कानून की संज्ञा दी जाती है।

गुरुवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर नागरिकता संशोधन कानून की आलोचना करते हुए उर्मिला मातोंडकर ने कहा,’1919 में पहला विश्व युद्ध के खत्म होने बाद अंग्रेज यह समझ गए थे कि हिंदुस्तान में उनके खिलाफ असंतोष बढ़ रहा है। इसलिए उन्होंने रॉलेट ऐक्ट जैसे एक कानून को भारत में लागू कराया। 1919 के इस रॉलेट ऐक्ट और 2019 के सिटिजनशिप अमेंडमेट ऐक्ट को अब इतिहास के काले कानून के रूप में जाना जाएगा।’

इस बयान को लेकर एक टीवी डिबेट के दौरान भाजपा के प्रवक्ता मधु चव्हाण यह बता रहे थे कि अपराधी अपराधी होता है। वह समझा रहे थे कि अपराधी के अपराधों पर ध्यान देना चाहिए। उसकी जाति धर्म पर नहीं। इसी दौरान एंकर ने सवाल पूछा और आप खुद देखिए उन्होंने क्या जवाब दिया। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भाजपा के प्रवक्ता ने मूर्ख कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles