लखनऊ | उत्तर प्रदेश चुनावो के लिए बीजेपी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इस घोषणा पत्र को जारी करते हुए बीजेपी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह ने एक बार फिर राम मंदिर का राग अलापा. उन्होंने कहा की राज्य में बीजेपी की सरकार बनते ही , संवैधानिक तरीके से राम मंदिर का निर्माण कराया जायेगा. घोषणापत्र में बीजेपी ने किसानो का खास ध्यान रखते हुए उनका कर्ज माफ़ करने का वादा किया.

शनिवार को बीजेपी का घोषणापत्र जारी करने के लिए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ पहुंचे. यहाँ के इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान में घोषणापत्र के ऊपर से पर्दा उठाया गया. इस दौरान अमित शाह ने कहा की अगर देश का विकास करना है तो उत्तर प्रदेश का विकास करना होगा और इसके लिए प्रदेश में बीजेपी की सरकार आना आवश्यक है क्योकि केवल बीजेपी ही प्रदेश का विकास कर सकती है.

बीजेपी ने अपने घोषणापत्र का नाम ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ एवं इसकी टैगलाइन ‘गुंडामुक्त उत्तर प्रदेश, भ्रष्टाचार मुक्त उत्तर प्रदेश’ रखा. घोषणापत्र के अहम बिन्दुओ को बताते हुए अमित शाह ने कहा की हम उत्तर प्रदेश को 24 घंटे बिजली देने का वादा करते है. इसके अलावा सरकार बनने के डेढ़ महीने के भीतर पुलिस के डेढ़ लाख पदों को भरा जाएगा.

अमित शाह ने कहा की हम पांच साल में 70 लाख रोजगार एवं स्वरोजगार पैदा करेंगे. इसके अलावा किसानो के सभी कर्ज को माफ़ किया जायेगा और अगले लोन पर कोई ब्याज नही वसूला जायेगा. हम हर विधार्थी को बिना भेदभाव करे लैपटॉप देंगे एवं इसके अलावा एक साल तक 1GB डाटा भी दिया जाएगा. लडकियों को ग्रेजुएशन तक और लडको को 12वी तक की शिक्षा मुफ्त दी जायेगी.

अमित शाह ने घोषणापत्र के कुछ और बिन्दुओ पर प्रकाश डालते हुए कहा की विधवा पेंशन में उम्र की कोई बाध्यता नही रखी जायेगी. महिलाओ की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाएगा और सरकार बनने के 45 दिनों के अन्दर सभी फरार अपराधियों को जेल में डाला जायेगा. तीन तलाक पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा की मुस्लिम महिलाओ के अधिकारों की रक्षा करने के लिए हम काम करेंगे.

राम मंदिर निर्माण पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा की विकास और राम मंदिर निर्माण दोनों साथ साथ चल सकते है. हम कानून के भीतर राम मंदिर का निर्माण करेंगे. हम परिवार और जातिवाद की राजनीती नही करते बल्कि हम सिद्धांत और विकास की राजनीती करते है. नोट बंदी के बाद हमें पूरा भरोसा है की उत्तर प्रदेश की जनता मोदी जी को पूर्ण बहुमत देगी और हम 300 से ज्यादा सीटो पर जीत दर्ज करेंगे.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें