Monday, November 29, 2021

कश्मीर से धारा-370 हटाने से पीछे हटी बीजेपी, अमित शाह ने कहा – अभी नहीं कोई प्रस्ताव

- Advertisement -

जम्मू और कश्मीर से धारा-370 हटाने को लेकर बीजेपी अपने कदम पीछे खींचते हुए नजर आ रही है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भोपाल दौरे के दौरान कहा कि फिलहाल धारा-370 को हटाने के लिए कोई प्रस्ताव नहीं है.

उन्होंने कहा कि कहा कि धारा 370 को लेकर अभी इस तरह का कोई प्रस्ताव नहीं है, अगर सभी दलों से चर्चा के बाद कोई सहमति बनती है तो देखेंगे. ध्यान रहे धारा 370 को लेकर कश्मीर घाटी में बवाल मचा हुआ है. जिसके चलते मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात की थी.

वहीँ अयोध्या विवाद को लेकर उन्होंने कहा कि राम मंदिर के मामले में हमारा दृष्टिकोण साफ है, जब से विवादित ढांचा गिरा है, तब से लेकर आज तक हमारे सभी घोषणा पत्र में कहा गया है कि वहां राम मंदिर बनना चाहिए. जब न्यायालय का फैसला आ जाएगा या आपसी सहमति बनेगी तभी राम मंदिर बनेगा.

इसी के साथ शाह ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा, “10 साल तक देश में घोटाले करने और पॉलिसी पैरालिसिस वाली सरकार रही है. बीते तीन वर्षो में मोदी सरकार ने गरीब, दलित, महिला, पिछड़ों सहित सभी वर्गो के लिए ऐतिहासिक फैसले लिए हैं.

उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार आने के बाद प्रधानमंत्री पद और उसके कार्यालय की गरिमा बढ़ी है. साथ ही दुनिया का भारत को लेकर नजरिया भी बदला है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles