Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

बीजेपी ने शाहनवाज हुसैन को बिहार विधान परिषद चुनाव में बनाया अपना प्रत्याशी

- Advertisement -
- Advertisement -

भारतीय जनता पार्टी ने बिहार में विधान परिषद उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन को उम्मीदवार बनाया है। साथ ही पार्टी ने हुसैन को बिहार में दो विधान परिषद सीटों पर उपचुनाव के लिए भी जिम्मेदारी दी है।

माना जा रहा है कि विधान परिषद में चुने जाने के बाद शाहनवाज हुसैन को बिहार सरकार में भी बड़ी जिम्‍मेदारी मिल सकती है। शाहनवाज हुसैन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में नागरिक उड्डयन मंत्री रह चुके हैं।

बीजेपी ने हुसैन को बिहार से उम्मीदवार बनाने के अलावा उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के लिए भी छह उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। इनमें कुंवर मानवेन्द्र सिंह, गोविंद नारायण शुक्ला, सलिल बिश्नोई, अश्विनी त्यागी, धर्मवीर प्रजापति और सुरेन्द्र चौधरी के नाम शामिल हैं।

इसके पहले शुक्रवार को पार्टी ने चार उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। इस सूची में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य और पूर्व नौकरशाह अरविंद कुमार शर्मा का नाम घोषित किया गया था।

बता दें कि राज्य की 12 विधान परिषद सीटों के लिए 28 जनवरी को मतदान होना है और नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 18 जनवरी है। जिन 12 सीटों पर चुनाव होने हैं उसके मौजूदा सदस्यों का कार्यकाल 30 जनवरी को पूरा हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles