दिल्ली: बीजेपी सांसद ने मस्जिदों के निर्माण के खिलाफ एलजी को लिखी चिट्ठी

10:14 am Published by:-Hindi News

सड़कों पर नमाज का विरोध करने वाली बीजेपी ने अब दिल्ली में मस्जिदों के निर्माण को भी अपना मुद्दा बना लिया है। पश्चिम दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने दावा किया है कि उनके संसदीय क्षेत्र सहित शहर के कई भागों में मस्जिदों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है।

उन्होंने मंगलवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल को चिट्ठी लिखकर ‘तत्काल कार्रवाई’ का अनुरोध किया। जिसमे सांसद ने दावा किया मस्जिदों के निर्माण से यातायात ‘प्रभावित’ हो रहा है और जनता को ‘असुविधा’ हो रही है। उन्होंने उम्‍मीद जताई कि इस मामले को गंभीरता से लिया जायेगा और उपराज्यपाल के कार्यालय द्वारा तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी।

सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने कहा है कि मस्जिदों को बढ़ते निर्माण की जांच होनी चाहिए। इसके लिए उन्होंने एलजी से एक कमेटी गठित करने की मांग की है। प्रवेश साहिब सिंह ने कहा है कि इस कमेटी में एमसीडी, पीडब्ल्यूडी, एनडीएमसी, पुलिस, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग के प्रतिनिधि शामिल होने चाहिए। साहिब सिंह ने मांग की है कि इस मामले की जांच इलाके के डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट करें।

प्रवेश वर्मा दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत साहिब सिंह वर्मा के बेटे हैं। उन्होंने 2014 आम चुनाव में मोदी लहर में पहली बार जीत दर्ज की थी। प्रवेश साहिब सिंह वर्मा को दिल्ली बीजेपी के एक बड़ा युवा चेहरा माना जाता है। उनका जन्म 7 नवंबर 1977 को दिल्ली में हुआ था। उनके परिवार में उनकी पत्नी स्वाति सिंह और 3 बच्चे हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 में प्रवेश वर्मा आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी बलबीर सिंह जाखड़ और कांग्रेस के महाबल मिश्रा चुनाव को हराकर दूसरी बार संसद पहुंचे हैं। हालांकि प्रवेश वर्मा ने साल 2009 में ही सक्रिय राजनीति में कदम रख लिया था। तब उन्होंने पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी भी कर ली थी, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें