राजस्थान के टोंक से भाजपा सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया का कीचड़ से नहाने का एक Video सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस दौरान वे शंख बजाते भी दिख रहे हैं। दरअसल उनका दावा है कि कीचड़ में रहकर शंख बचाने से कोरोना वायरस दूर भागता है।

वीडियो में वह बता रहे हैं कि कोरोना जिस दिन शुरू हुआ था उसी दिन मैंने कहा था कि अपनी इम्युनिटी बढ़ाइए। ये दवाई खाने से नहीं बढ़ेगी। आपको प्राकृतिक तरीके से इम्युनिटी मिलेगी। आप घूमने जाइए, बारिश में जाइए, मिट्टी में बैठिए। साथ ही खेत में काम करें, पैदल घूमें और शंख बजाएं। इन चीजों से इम्युनिटी बढ़ती है। दवाई खाने की जरूरत बिल्कुल नहीं है।

उन्होंने यह भी कहा कि आप टोंक के किसी गांव में आ जाइए आपको यहां बीमारी नहीं लगेगी। गांव के लोगों की इम्युनिटी इसलिए ही अच्छी होती है। अगर आपको दवा खानी है तो खाइए, लेकिन बाहर निकलोगे तो इम्युनिटी मजबूत होगी। सभी प्राकृतिक चीजों का आनंद लीजिए।

इससे पहले कुछ दिन पहले बीकानेर सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल एक पापड़ का प्रचार करते नजर आए थे, जिसमें वो दावा कर रहे थे कि इस पापड़ में वो सब चीजें है जिनका इस्तेमाल कोरोना से बचाने वाले काढ़े में किया जाता है। हालांकि वह खुद बाद में कोरोना से संक्रमित पाये गए।

Loading...
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano
विज्ञापन